Hamar Dhamtari

जनदर्शन में कलेक्टर के सामने युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

आदिम जाति के छात्रावास से नौकरी हटाए जाने से था आहत

No image
hamardhamtari.com>कलेक्टर डॉ सीआर प्रसन्ना के सामने जनदर्शन में सोमवार को एक युवक ने विषाक्त पदार्थ खाकर ख़ुदकुशी करने का प्रयास किया। युवक के इस कृत्य से कलेक्टोरेट में कुछ देर के लिये अफरातफरी का माहौल बना रहा। दरअसल कलेक्टर अपने दफ्तर में बैठकर लोगों की शिकायतें सुन रहे थे तभी अचानक अचानक नौकरी से निकाले जाने से आहत एक व्यक्ति ने अपने जेब में रखी विषाक्त पदार्थ की शीशी निकालकर पीने की कोशिश की।
 
बताया जा रहा है कि यह कलेक्टर के सामने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश करने वाले ललित डहरे आदिम जाति कल्याण विभाग की ओर से संचालित छात्रावास में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के तौर पर कार्यरत है। फिलहाल पुलिस ने तत्काल युवक को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। वहीं उसके अन्य साथी ललित को रिहा करवाने की मांग को लेकर कलेक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। पीडि़त कर्मचारी सुरेश नेताम ने बताया कि, कलेक्टर के आदेश के बाद भी आदिम जाति विभाग के अफसर आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं जिसके चलते वे बीते चार सालों से भटक रहे।

90 लोगों ने की थी इच्छा मृत्यु की मांग : 
पूर्व में यही 90 कर्मचारी सामूहिक रूप से इच्छा मृत्यु की मांग कर चुके हैं । दरअसल आदिम जाति कल्याण विभाग से संचालित छात्रावासों में ये कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी के रूप में पिछले दस सालों से ये काम कर रहे थे। इसके बाद विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए इनकी नियुक्ति को गैर संगत बताते हुए 4 साल पहले काम से निकाल दिया था। वहीं कलेक्टर ने एक आदेश जारी करते हुए सभी कर्मचारियों को वापस काम में रखने के निर्देश भी दिए। इसके बाद भी कर्मचारियों को काम में नहीं रखा गया। 

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news पुलिस अधीक्षक ने किया दुर्घटनाजन्य स्थल सिहावा चौक का निरीक्षण, विभागों को सुधारात्मक कार्यवाही हेतु किया पत्राचार
dhamtari news निक्षेप राशि की वापसी के लिए जिला दण्डाधिकारी ने एसडीएम कुरूद को किया प्राधिकृत
dhamtari news धमतरी जिले में आज सामने आए कोरोना के 172 नए केस
dhamtari news जल जीवन मिशन के स्वीकृत कार्यों में प्रगति लाने पर कलेक्टर ने दिया ज़ोर
dhamtari news गणतंत्र दिवस पर धमतरी पुलिस ने शहिद परिवारों के घर-घर जाकर किया शॉल और श्रीफल मिठाई देकर सम्मान
dhamtari news उप पुलिस अधीक्षक यातायात ने नगर निगम टीम के सहयोग से स्ट्रीट लाइट सुधरवाया
dhamtari news 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह का ऑनलाईन आयोजन, सहायक प्रोग्रामर पुरस्कार से किया गया पुरस्कृत
dhamtari news पुलिस अधीक्षक धमतरी ने किया एनएचएआई, ब्लैक स्पॉट सिहावा चौक का निरीक्षण
dhamtari news धमतरी जिले में आज कोरोना के 130 नए मरीजों की पहचान
dhamtari news नक्सल मोर्चों में शहीद हुए 37 जवानों के परिजनों का किया जाएगा सम्मान

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com