Hamar Dhamtari

थल सेना में राज्य के 500 युवाओं ने लहराया सफलता का परचम

No image
रायपुर. भारतीय सैन्य बलों में प्रदेश के युवाओं की भागीदारी बढ़ाने हेतु कौशल विभाग, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत रोजगार कार्यालयों के माध्यम से भर्ती पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। शासन की इस पहल से बिलासपुर में आयोजित थल सेना भर्ती रैली के सितम्बर 2017 में घोषित परिणाम में प्रदेश के 500 युवा थल सेना में सैनिक के रूप में चयनित हुये हैं। 

सेना भर्ती के भर्ती पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में संचालक, रोजगार एवं प्रशिक्षण, विवेक आचार्य ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत् प्रथम चरण में रोजगार कार्यालयों के माध्यम से भर्ती रैली में भाग लेने के लिये युवाओं को प्रेरित करने हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया। जिसके तहत् शैक्षणिक संस्थाओं, ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों एवं लोक सुराज अभियान के अंतर्गत आयोजित समाधान शिवरों में फ्लेक्स, पॉम्पलेट आदि के माध्यम से सेना भर्ती संबंधी जानकारी प्रदान की गई। रोजगार कार्यालयों के माध्यम से युवाओं का निःशुल्क ऑनलाइन पंजीयन किया गया। 

द्वितीय चरण में विभाग द्वारा शारीरिक दक्षता संबंधी प्रशिक्षण जनपद एवं जिला मुख्यालयों में कराया गया जिसमें युवाओं को 1600 मीटर की दौड़, 10 बीम लगाना, बैलेंसिग बीम पर चलना आदि का निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया गया। तृतीय चरण में शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण में उत्तीर्ण युवाओं को लिखित परीक्षा के लिये परीक्षा पूर्व निःशुल्क प्रशिक्षण संभागीय मुख्यालयों के साथ-साथ राजनांदगांव, कबीरधाम, कांकेर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा एवं धमतरी में उपलब्ध कराया गया। इस प्रशिक्षण में युवाओं को निःशुल्क अध्ययन सामग्री उपलब्ध करायी गई एवं मॉडल टेस्ट आयोजित कर ओ.एम.आर. शीट में उत्तर अंकित करने की तकनीक बताई गई।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news बठेना मामला : भाजपा अजा मोर्चा ने बनाया जांच दल
dhamtari news भाजपा प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक 8 मार्च को, महत्वपूर्ण विषय पर होगी चर्चा
dhamtari news सीएम भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा, महिलाओं को रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज का मिलेगा मुफ्त पास
dhamtari news किसी भी मेला का समाजिक एवं धार्मिक महत्व : राज्यपाल
dhamtari news रतनपुर इलाके में दो महिलाओं की हत्या
dhamtari news दुर्ग जिले के पाटन थाना क्षेत्र में हुई 5 लोगों की मौत को गृहमंत्री ने लिया गंभीरता से इंटिलिजेंस जांच के दिये निर्देश
dhamtari news प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 290 नए मरीजों की पहचान
dhamtari news अभी भाजपा में सैनिकों की भर्ती का कार्य चल रहा है, शीघ्र युद्ध का आगाज होगा - बृजमोहन
dhamtari news प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 274 नए मरीजों की पहचान, रायपुर में भी 98 पाजिटिव
dhamtari news धरसींवा विधायक अनीता शर्मा ने अनुदान मांग की चर्चा पर विधानसभा में रखी क्षेत्र की मांग

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com