Hamar Dhamtari

थल सेना में राज्य के 500 युवाओं ने लहराया सफलता का परचम

No image
रायपुर. भारतीय सैन्य बलों में प्रदेश के युवाओं की भागीदारी बढ़ाने हेतु कौशल विभाग, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत रोजगार कार्यालयों के माध्यम से भर्ती पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। शासन की इस पहल से बिलासपुर में आयोजित थल सेना भर्ती रैली के सितम्बर 2017 में घोषित परिणाम में प्रदेश के 500 युवा थल सेना में सैनिक के रूप में चयनित हुये हैं। 

सेना भर्ती के भर्ती पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में संचालक, रोजगार एवं प्रशिक्षण, विवेक आचार्य ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत् प्रथम चरण में रोजगार कार्यालयों के माध्यम से भर्ती रैली में भाग लेने के लिये युवाओं को प्रेरित करने हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया। जिसके तहत् शैक्षणिक संस्थाओं, ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों एवं लोक सुराज अभियान के अंतर्गत आयोजित समाधान शिवरों में फ्लेक्स, पॉम्पलेट आदि के माध्यम से सेना भर्ती संबंधी जानकारी प्रदान की गई। रोजगार कार्यालयों के माध्यम से युवाओं का निःशुल्क ऑनलाइन पंजीयन किया गया। 

द्वितीय चरण में विभाग द्वारा शारीरिक दक्षता संबंधी प्रशिक्षण जनपद एवं जिला मुख्यालयों में कराया गया जिसमें युवाओं को 1600 मीटर की दौड़, 10 बीम लगाना, बैलेंसिग बीम पर चलना आदि का निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया गया। तृतीय चरण में शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण में उत्तीर्ण युवाओं को लिखित परीक्षा के लिये परीक्षा पूर्व निःशुल्क प्रशिक्षण संभागीय मुख्यालयों के साथ-साथ राजनांदगांव, कबीरधाम, कांकेर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा एवं धमतरी में उपलब्ध कराया गया। इस प्रशिक्षण में युवाओं को निःशुल्क अध्ययन सामग्री उपलब्ध करायी गई एवं मॉडल टेस्ट आयोजित कर ओ.एम.आर. शीट में उत्तर अंकित करने की तकनीक बताई गई।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news मुख्यमंत्री 3 जुलाई को कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर विधानसभा में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में होंगे शामिल
dhamtari news रियल इस्टेट सेक्टर के उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण का महत्वपूर्ण फोरम है, अपीलेट ट्रिब्यूनल: भूपेश बघेल
dhamtari news मुख्यमंत्री ने किया पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त
dhamtari news नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी प्रौढ़ शिक्षा के पाठ्यचर्या में होगी शामिल
dhamtari news छत्तीसगढ़ के 'हमर लैब' देश के लिए बन रहें हैं नजीर
dhamtari news प्रदेश में आज मिले कोरोना के 161 नए मरीज
dhamtari news छत्तीसगढ़ में अब तक 148.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
dhamtari news समिति बनाकर प्रिंट मीडिया पत्रकारों के लिए मांगी गई शासकीय भूमि का आवेदन निरस्त
dhamtari news प्रदेश में आज पाए गए कोरोना के 129 नए मरीज
dhamtari news 'सियान जतन क्लीनिक' में अब तक 74 हजार 738 बुजुर्गों का उपचार

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com