Hamar Dhamtari

मेरी गेंदबाजी का सामना करने के दौरान दबाव में रहते हैं वॉर्नर : कुलदीप

No image कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव आस्ट्रेलिया टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविन वॉर्नर को एक से अधिक बार आउट करने का अवसर पाना चाहते हैं और उनका मानना है कि वार्नर जब भी उनकी गेंदबाजी का सामना करते हैं, दबाव में रहते हैं। कुलदीप ने बताया कि चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान वॉर्नर उनकी गेंदों का सामना करते वक्त दबाव में थे और वह एक बार फिर इस दबाव की झलक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के चेहरे पर देखना चाहते हैं। कोलकता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गुरुवार को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

इस मैच से पहले बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कुलदीप ने कहा, `अगर आप एक अच्छे बल्लेबाज हैं, तो आपको किसी प्रकार का दबाव नहीं महसूस होता। मुझे लगता है कि मेरी गेंदबाजी के दौरान वॉर्नर दबाव में रहते हैं। उन्हें लगता है कि मैं कभी भी उन्हें आउट कर सकता हूं। कुलदीप ने कहा, `मुझे वॉर्नर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अच्छा लग रहा है। उनके खिलाफ मैंने योजना तैयार कर रखी है। आशा है कि मैं अगले चार वनडे मैचों में उन्हें आउट करने का मौका हासिल कर पाऊंगा। चेन्नई में खेले गए वनडे मैच में कुलदीप ने वॉर्नर को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि वॉर्नर, कुलदीप की रणनीति को भांप नहीं पाए। 

इससे पहले इस साल मार्च में धर्मशाला में खेले गए टेस्ट मैच में पदार्पण करने के साथ ही कुलदीप ने वॉर्नर को आउट किया था। आस्ट्रेलिया के सबसे मजबूत बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर कुलदीप ने कहा कि स्टीव स्मिथ को आउट करना सबसे मुश्किल है। कुलदीप ने कहा, `टेस्ट मैचों में मैंने कप्तान स्मिथ को गेंदों का रुख समझते हुए देखा है। उन्हें पता होता है कि किस गेंद का सामना कैसे करना है। मेरे लिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल होता है। भारत के 22 वर्षीय गेंदबाज कुलदीप ने कहा कि उनकी टीम हमेशा चाहेगी कि वॉर्नर जल्दी आउट हो जाएं। अगर एक बार वॉर्नर और स्मिथ आउट हो जाते हैं, तो भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों के पास मैच पर नियंत्रण हासिल करने का असली मौका होगा।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news धमतरी जिले के सेवती ध्रुव ने जीता स्वर्ण पदक, रजनी जोशी को रजत एवं तिलक को कांस्य पदक
dhamtari news रचनात्मक गतिविधियों को आगे बढ़ाने का माध्यम है खेल प्रतियोगिताएं - शरद लोहाना
dhamtari news सीपीएल T-20 के लिए 8 टीमों की घोषणा, धमतरी जिले के 3 खिलाड़ियों का चयन
dhamtari news बैडमिंटन स्पर्धा में सुजेय-मिहिर की जोड़ी बनी चैंपियन
dhamtari news कुरुद में मुख्यमंत्री टी 20 क्रिकेट स्पर्धा का फाइनल आज
dhamtari news एनएच गोयल रायपुर व खडकपुर रेलवे ने जीते अपने-अपने मैच
dhamtari news एक दिवसीय मैत्री क्रिकेट स्पर्धा का खिताब छात्र संगठन इलेवन के नाम
dhamtari news महेंद्र सिंह धोनी ने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा
dhamtari news इस साल खाली स्टेडियमों में हो सकता है आईपीएल - सौरभ गांगुली
dhamtari news पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफिक कोरोना से संक्रमति

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com