Hamar Dhamtari

दंतेवाड़ा में भारी मात्रा में विस्फोटक सामान जब्त

No image रायपुर/दंतेवाड़ा. घोर नक्सल क्षेत्र बस्तर में नक्सलियों को खदेडऩे नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत मंगलवार को दंतेवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। माओवादियों ने जो विस्फोटक सामान जंगल में डंप करके रखे थे उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। 

पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाके में अभियान चलाया जा रहा है। दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि, माओवादियों ने विस्फोटक सामानों को डंप कर जंगल में छिपकर रखा है। सूचना पर मंगलवार को एडीशनल एसपी नक्सल करीब 60 अधिकारियों और जवानों के साथ सर्चिंग के लिए रवाना हुए। जिन्हें बारसूर इलाके के भालू नाला के पास स्टील के डब्बे में रखकर छुपाए गए भारी मात्रा में विस्फोटक सामान मिले। विस्फोटक सामान में पाइप बम (क्लेमोर माइंस),टिफिन बम, प्रेशर बम और चावल आदि सामग्री शामिल थे। 

एडीशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने बुधवार को बताया कि, माओवादी विस्फोटक सामाग्रियों का इस्तेमाल कर जनता को नुकसान पहुंचाने की तैयारी में थे। त्वरित कार्रवाई कर बड़ी घटना को रोकने में सफलता मिली है। इसके अलावा माओवादियों का विस्फोटक सामान पुलिस के हाथ लगने से उनके मनोबल पर असर पड़ा है।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news छत्तीसगढ़ में अब तक 1030.2 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
dhamtari news मिनीमाता हसदेव बांगो बांध के खोले गए तीन गेट
dhamtari news राजीव गांधी किसान न्याय योजना में उद्यानिकी किसानों को भी मिलेगा लाभ, फल-फूल, सब्जी और मसाले की खेती में सब्सिडी
dhamtari news राज्य में 12 लाख 24 हजार 188 मीट्रिक टन रासायनिक उर्वरक का वितरण
dhamtari news छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 31 नए मरीजों की पहचान, 29 संक्रमित हुए ठीक
dhamtari news खरीफ फसलों की बोनी के लिए 9 लाख 9 हजार क्विंटल बीज वितरित
dhamtari news 46 लाख 64 हजार 290 हेक्टेयर में हो चुकी खरीफ फसलों की बुआई, खरीफ की 97 फीसद बोनी पूरी
dhamtari news छत्तीसगढ़ के ऑनलाईन पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम को मिला राष्ट्रीय एलेट्स इनोवेशन अवार्ड
dhamtari news राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ लेने के लिए किसान अब 31 अक्टूबर तक करा सकेंगे खरीफ फसलों का पंजीयन
dhamtari news छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा के साथ-साथ अब व्यवसायिक शिक्षा की अभिनव शुरूआत, मुख्यमंत्री 17 सितम्बर को पाटन से रोजगारोन्मुखी शिक्षा पाठ्यक्रम का करेंगे शुभारंभ

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com