Hamar Dhamtari

टॉयलेट कथा इन बेमेतरा….!, क्या है माजरा पढ़िए पूरी खबर..

No image बेमेतरा जिले में 17 सितम्बर यानि रविवार की सुबह टॉयलेट कथा को लेकर प्रशासन की तैयारी किसलिए पुख्ता है? क्यों सरकारी अमले को इस दिन इस कथा को जन जन तक फैलाने के लिए फरमान जारी किया गया है? यह सब आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले यह जानना जरूरी है कि आखिर यह टॉयलेट कथा क्या है? जो आप सोच रहे हैं यह कथा वही है.. जी हां अक्षय कुमार की सुपर डुपर फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा.. लेकिन इस फिल्म का बेमेतरा कनेक्शन चर्चा में है।

दरअसल खबर 36 के पास एक ऐसा वायरल पत्र मिला है जिसमें बेमेतरा जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने पत्र जारी कर कहा है कि रविवार की सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर दुरदर्शन पर प्रसारित हो रही टॉयलेट एक प्रेम कथा को ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर दिखाए जाने का फरमान जारी हुआ है। इसके लिए अधिकारियों से कहा गया है कि गांवों व ग्राम पंचायतों में सभा का आयोजन कर ग्रामीण समुदाय को दिखाने की व्यवस्था की जाए। पत्र में कहा गया है कि इस फिल्म में स्वच्छ् भारत मिशन के अंतर्गत खुले में शौच को बंद कर घर में शौचालय निर्माण एवं उपयोग के लिए लोगों के व्यवहार परिवर्तन उत्कृष्ट आईईसी उपकरण है, लिहाजा ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस फिल्म को देखने के लिए सूचना प्रसार व व्हाटस्एप सहित अन्य साधनों को प्रयोग में लाया जाए।

हम आपको बता दें कि देशभर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए प्रयास शुरू होने के बाद यह फिल्म रिलीज हुई। इस फिल्म में एक संदेश है, लिहाजा अधिकारियों की मंशा इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की है। हालांकि अभी तक राज्य के किन किन जिलों से ऐसे पत्र जारी हुए हैं इसकी सूचना तो नहीं मिली है लेकिन बेमेतरा सीईओ द्वारा जारी इस पत्र की खबर 36 डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता।

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news प्रदेश में 16 सितम्बर को 2 लाख 14 हजार से अधिक लोगों का कोरोना टीकाकरण
dhamtari news छत्तीसगढ़ में अब तक 1030.2 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
dhamtari news मिनीमाता हसदेव बांगो बांध के खोले गए तीन गेट
dhamtari news राजीव गांधी किसान न्याय योजना में उद्यानिकी किसानों को भी मिलेगा लाभ, फल-फूल, सब्जी और मसाले की खेती में सब्सिडी
dhamtari news राज्य में 12 लाख 24 हजार 188 मीट्रिक टन रासायनिक उर्वरक का वितरण
dhamtari news छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 31 नए मरीजों की पहचान, 29 संक्रमित हुए ठीक
dhamtari news खरीफ फसलों की बोनी के लिए 9 लाख 9 हजार क्विंटल बीज वितरित
dhamtari news 46 लाख 64 हजार 290 हेक्टेयर में हो चुकी खरीफ फसलों की बुआई, खरीफ की 97 फीसद बोनी पूरी
dhamtari news छत्तीसगढ़ के ऑनलाईन पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम को मिला राष्ट्रीय एलेट्स इनोवेशन अवार्ड
dhamtari news राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ लेने के लिए किसान अब 31 अक्टूबर तक करा सकेंगे खरीफ फसलों का पंजीयन

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com