Hamar Dhamtari

टॉयलेट कथा इन बेमेतरा….!, क्या है माजरा पढ़िए पूरी खबर..

No image बेमेतरा जिले में 17 सितम्बर यानि रविवार की सुबह टॉयलेट कथा को लेकर प्रशासन की तैयारी किसलिए पुख्ता है? क्यों सरकारी अमले को इस दिन इस कथा को जन जन तक फैलाने के लिए फरमान जारी किया गया है? यह सब आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले यह जानना जरूरी है कि आखिर यह टॉयलेट कथा क्या है? जो आप सोच रहे हैं यह कथा वही है.. जी हां अक्षय कुमार की सुपर डुपर फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा.. लेकिन इस फिल्म का बेमेतरा कनेक्शन चर्चा में है।

दरअसल खबर 36 के पास एक ऐसा वायरल पत्र मिला है जिसमें बेमेतरा जिले के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने पत्र जारी कर कहा है कि रविवार की सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर दुरदर्शन पर प्रसारित हो रही टॉयलेट एक प्रेम कथा को ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर दिखाए जाने का फरमान जारी हुआ है। इसके लिए अधिकारियों से कहा गया है कि गांवों व ग्राम पंचायतों में सभा का आयोजन कर ग्रामीण समुदाय को दिखाने की व्यवस्था की जाए। पत्र में कहा गया है कि इस फिल्म में स्वच्छ् भारत मिशन के अंतर्गत खुले में शौच को बंद कर घर में शौचालय निर्माण एवं उपयोग के लिए लोगों के व्यवहार परिवर्तन उत्कृष्ट आईईसी उपकरण है, लिहाजा ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस फिल्म को देखने के लिए सूचना प्रसार व व्हाटस्एप सहित अन्य साधनों को प्रयोग में लाया जाए।

हम आपको बता दें कि देशभर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए प्रयास शुरू होने के बाद यह फिल्म रिलीज हुई। इस फिल्म में एक संदेश है, लिहाजा अधिकारियों की मंशा इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की है। हालांकि अभी तक राज्य के किन किन जिलों से ऐसे पत्र जारी हुए हैं इसकी सूचना तो नहीं मिली है लेकिन बेमेतरा सीईओ द्वारा जारी इस पत्र की खबर 36 डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता।

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news बठेना मामला : भाजपा अजा मोर्चा ने बनाया जांच दल
dhamtari news भाजपा प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक 8 मार्च को, महत्वपूर्ण विषय पर होगी चर्चा
dhamtari news सीएम भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा, महिलाओं को रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज का मिलेगा मुफ्त पास
dhamtari news किसी भी मेला का समाजिक एवं धार्मिक महत्व : राज्यपाल
dhamtari news रतनपुर इलाके में दो महिलाओं की हत्या
dhamtari news दुर्ग जिले के पाटन थाना क्षेत्र में हुई 5 लोगों की मौत को गृहमंत्री ने लिया गंभीरता से इंटिलिजेंस जांच के दिये निर्देश
dhamtari news प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 290 नए मरीजों की पहचान
dhamtari news अभी भाजपा में सैनिकों की भर्ती का कार्य चल रहा है, शीघ्र युद्ध का आगाज होगा - बृजमोहन
dhamtari news प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 274 नए मरीजों की पहचान, रायपुर में भी 98 पाजिटिव
dhamtari news धरसींवा विधायक अनीता शर्मा ने अनुदान मांग की चर्चा पर विधानसभा में रखी क्षेत्र की मांग

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com