Hamar Dhamtari

छोटे भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर की बड़े भाई की हत्या,गिरफ्त में आरोपी

No image
धमतरी @ संदेश गुप्ता।  जिले में रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। एक कलयुगी छोटे भाई ने मामूली बात पर अपने दोस्तों के साथ मिलकर बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया।   पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 
दरअसल 29 जुलाई को थाना भखारा क्षेत्रांतर्गत ग्राम भेंडसर जाने के मार्ग से करीबन 80 मीटर अंदर शव मिलने की सूचना पर थाना प्रभारी भखारा संतोष जैन तत्काल अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को सुरक्षित किए। शव की शिनाख्त टिकेंद्र उर्फ पप्पू निषाद पिता बसंत उर्फ कौशल निषाद उम्र 21 वर्ष निवासी भठेली भखारा थाना भखारा जिला धमतरी के रूप में हुई। तत्पश्चात पुलिस टीम द्वारा मौके पर परिस्थितिजन्य व भौतिक साक्ष्य एकत्रित करते हुए धारा 174 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत मार्ग पंजीबद्ध कर शव पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कराया गया। प्राप्त शार्ट पीएम रिपोर्ट में चिकित्सक द्वारा मृत्यु की प्रकृति हत्यात्मक लेख करने पर थाना भखारा में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 भा द वि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।वही भखारा पुलिस मामले की हर बिंदुओं व कड़ी को एक दूसरे से जोड़ते हुए बारीकी से जांच की जा रही थी।
मामले के विवेचना क्रम में ज्ञात हुआ कि मृतक टिकेंद्र उर्फ पप्पू निषाद ने घर के पैसे से नई मोटरसाइकिल खरीदी थी जिसे घटना के 15 दिन पूर्व उसका छोटा भाई चलाने के लिए ले जा रहा था। जिस बात पर मृतक ने अपने छोटे भाई को खूब डांटा, साथ ही उसे दो-तीन थप्पड़ भी लगाया तथा दोनों के मध्य खेत में काम करने की बात को लेकर भी झगड़ा हुआ था, जिससे वह बहुत कुंठित था। मामले की सूक्ष्मतम जांच के दौरान मृतक के परिजनों से पूछताछ में उसके छोटे भाई द्वारा संतुष्टिप्रद जवाब नहीं देने व अपने तथा बड़े भाई के दोस्तों का नाम नहीं बताते हुए गुमराह करने पर संदेह हुआ। जिस पर घटना के दिन व उससे पूर्व के बारे में पृथक-पृथक विस्तृत पूछताछ करने पर अंततः वह टूट गया और बड़े भाई के द्वारा डांटने-मारने से आक्रोशित होना बताया तथा उससे बदला लेने के लिए उसकी हत्या करने का प्लान बनाया। सुनियोजित ढंग से बनाए गए प्लान में उसने मोहल्ले के राकेश नेताम व प्रदीप साहू को शामिल कर सही समय तथा मौके की तलाश करने लगा। घटना दिनांक 28 जुलाई को ये तीनों मिलकर पूर्व नियोजित ढंग से मृतक टिकेश उर्फ पप्पू निषाद को अपने साथ शराब भट्टी ले गए तथा अपने आप को छुपाते हुए उसे रुपए देकर शराब खरीदने के लिए भेजें। सभी साथ बैठकर शराब पिए, टिकेंद्र उर्फ पप्पू निषाद को ज्यादा शराब पिलाए जिससे उसे तुरंत नशा हो गया। फिर घर वापस लौटते समय फ्रेंड्स ढाबा के आगे सड़क मार्ग से करीबन 80 मीटर अंदर ले जाकर हल्का नीला आसमानी रंग के गमछा से गला घोटकर हत्या कर देना बताया...मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी राकेश नेताम, प्रदीप साहू एवं अपचारी बालक को तत्काल हिरासत में लिया गया। मेमोरेंडम कथन, अपराध स्वीकारोक्ति एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर अपने बड़े भाई की हत्या करने वाले अपचारी बालक तथा घटना में संलिप्त उसके 02 साथियों को विधिवत गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही किया गया। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड हेतु आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
dhamtari news स्कार्पियो ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, 1 युवक की मौत, दूसरा गंभीर
dhamtari news रायपुर में दिनदहाड़े हुए लूट का मामला सुलझा, पुलिस ने किया 4 आरोपियों को गिरफ्तार
dhamtari news नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार
dhamtari news कलश ज्वैलर्स से 11 अंगूठी किए थे पार, 2 अंतरराज्यीय चोर धराए, चोरी का सामान बरामद
dhamtari news नौकरी लगाने का झांसा देकर युवकों से 12 लाख ऐंठने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा
dhamtari news 61 लाख का गांजा बरामद, सिहावा पुलिस की कार्रवाई
dhamtari news सट्टा खिलाते रंगे हाथ सटोरिया गिरफ्तार, 2480 रुपये बरामद
dhamtari news संंबलपुर मेें करील के पैैसे को लेकर विवाद, पति ने किया पत्नी पर हंसिया सेे वार
dhamtari news बाइक में देसी शराब का परिवहन करते 1 आरोपी पकड़ाया, 95 पौव्वा और मोटर साइकिल जब्त

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com