Hamar Dhamtari

धमतरी में राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन 13 से 16 सितम्बर तक

पांच संभाग के 850 प्रतिभागी व 150 ऑफिशियल्स होंगे शामिल, अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी

No image
धमतरी। 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन जिला मुख्यालय में किया जाएगा, जिसमें क्रिकेट, नेटबॉल तथा कुश्ती के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने बताया कि इसके तहत आगामी 13 सितम्बर से 16 सितम्बर के बीच सुपर सेवन क्रिकेट (बालक एवं बालिका, 19 वर्ष), नेटबॉल (बालक एवं बालिका, 14, 17 एवं 19 वर्ष), कुश्ती फ्री स्टाइल (बालक एवं बालिका, 14, 17 एवं 19 वर्ष) और कुश्ती (ग्रीकोरोमन, बालक 17, 19 वर्ष) का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें प्रदेश के पांच सम्भाग के 850 प्रतिभागी और 150 ऑफिशियल्स सम्मिलित होंगे।
कलेक्टर के निर्देशानुसार आयोजन के सफल संचालन के लिए अलग-अलग समितियां बनाकर उन्हें उत्तरदायित्व सौंपे गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. रजनी नेल्सन ने बताया कि इसके लिए स्वागत समिति, कंट्रोल रूम, यातायात व्यवस्था, पूछताछ एवं सूचना फलक, स्वास्थ्य एवं प्राथमिक उपचार समिति, मंच व्यवस्था, आवास व्यवस्था, मीडिया समिति, प्रिंटिंग एवं बैनर निर्माण समिति, मास्टर ऑफ सेरेमनी का उद्घाटन एवं समापन, कार्यालयीन अभिलेख समिति (पंजीयन एवं पात्रता प्रमाण-पत्र की जांच हेतु), प्रोटेस्ट कमेटी, पेयजल व्यवस्था समिति, फोटोग्राफी, स्टोर प्रभारी, आमंत्रण पत्र प्रकाशन एवं वितरण, तकनीकी समिति, खेल मैदान निर्माण समिति, प्रतियोगिता संचालन समिति का गठन किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि बाहर के जिलों से आने वाले खिलाड़ियां एवं उनके कोच/ऑफिशियल्स के ठहरने की व्यवस्था नगर के विभिन्न स्कूलों में की गई है। रायपुर जोन से आने वाले 113 प्रतिभागी बालकों व 82 बालिकाओं के लिए क्रमशः नूतन हिन्दी उ.मा.विद्यालय व नूतन इंग्लिश स्कूल धमतरी में आवासीय व्यवस्था की गई है। इसी तरह दुर्ग जोन से आने वाली 82 बालिकाओं के लिए मॉडल इंग्लिश स्कूल व 113 बालकों के लिए मेनोनाइट इंग्लिश स्कूल में इंतजाम किया गया है। बिलासपुर जोन के बालकों के लिए सेंट मैरी हाई स्कूल धमतरी और बालिकाओं के लिए सरस्वती शिशु मंदिर आमातालाब में व्यवस्था की गई है। इसके अलावा बस्तर जोन के बालकों के लिए सर्वोदय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, बालिकाओं के लिए सर्वोदय इंग्लिश उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को आरक्षित किया गया है, जबकि सरगुजा जोन के कुल 195 बालक व बालिकाओं के लिए सेंट जेवियर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धमतरी में आवास की व्यवस्था की गई है।
 विभिन्न विभागों के अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी- 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए कलेक्टर श्री एल्मा ने आदेश जारी कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का आदेश जिले के अधिकारियों को दिए हैं। जारी आदेश के अनुसार एसडीओपी धमतरी को आवास एवं क्रीड़ांगन में सुरक्षा व्यवस्था हेतु गॉर्ड नियुक्त करने व मार्च पास्ट के लिए बैंड व्यवस्था करने का आदेश दिया है। इसी तरह आयुक्त नगर निगम को उद्घाटन एवं समापन के दौरान खेल परिसर में साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने, सामुदायिक भवन उपलब्ध कराने कहा है। इसी तरह एसडीएम राजस्व एवं एसडीओ वन धमतरी को संचालनालय से आए अतिथियों एवं ऑफिशियल्स के लिए विश्राम गृह आरक्षित करने का आदेश दिया गया है। खाद्य अधिकारी को भोजन निर्माण के लिए गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को क्रीड़ांगन में चलित स्वास्थ्य एवं प्राथमिक चिकित्स टीम सेनिटाइजर एवं थर्मल स्कैनर के साथ एंबुलेंस उपलबध कराने, आवास स्थलों में प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए आदेशित किया गया है।
इसके अलावा अनुविभागीय अधिकारी धमतरी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और अनुविभागीय अधिकारी धमतरी, लोक निर्माण विभाग को खेल मैदान में पांच संभाग हेतु ध्वज पोल उपलब्ध कराने, छत्तीसगढ़ मुख्य खेल ध्वज हेतु एक बड़ा पोल उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है। इसी तरह कलेक्टर ने उप संचालक जनसम्पर्क को खेल प्रतियोगिताओं का प्रचार-प्रसार एवं परिणामों को मीडिया के माध्यम से प्रसारित करने, जिला शिक्षा अधिकारी को प्रतिभागियों के ठहरने के लिए आवास एवं आवास से खेल मैदान तक लाने, ले जाने हेतु विद्यालयों से बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करने, जिला खेल अधिकारी को कुश्ती खेल सम्पन्न कराने हेतु कुश्ती मेट उपलब्ध कराने, जिला परिवहन अधिकारी को प्रतिभागियों को लाने, ले जाने के लिए स्कूल बसों को परिवहन विभाग द्वारा अनुमति प्रदान करने तथा अध्यक्ष मराठा मण्डल भवन को राज्य स्तरीय खेल/आवास के लिए 12 सितम्बर से 16 सितम्बर 2021 तक के लिए अधिग्रहित करने का आदेश कलेक्टर श्री एल्मा द्वारा जारी किया गया है।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news आईपीएल में ऋषभ पंत का अच्छा प्रदर्शन, अब दिल्ली की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज
dhamtari news नेशनल ओपन ऐथलेटिक्स में हरमिलन कौर ने 1500 मीटर दौड़ में बनाया नया रिकार्ड, पढ़िए
dhamtari news टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे विराट, ट्वीट कर दी जानकारी
dhamtari news कृष्णा गांधी ने किया कुरुद का नाम रोशन, प्रदेश की क्रिकेट टीम में चयनित
dhamtari news सुपर 7 क्रिकेट बालक-बालिका दोनों वर्ग में दुर्ग को प्रथम स्थान
dhamtari news टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा
dhamtari news टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज ने जीता गोल्ड मेडल
dhamtari news टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पुनिया ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
dhamtari news जिला स्तरीय फुटबॉल स्पर्धा 11 अगस्त से
dhamtari news स्पर्श, रिदम व परी का राज्य स्तरीय ऑनलाइन शतरंज स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन,राष्ट्रीय स्पर्धा में दिखाएंगे जौहर

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com