Hamar Dhamtari

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सीएम भूपेश बघेल को लिखा पत्र, पढ़िए पूरी खबर

No image
रायपुर।  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है।  इसमें उन्होंने केंद्र के अनुरूप शासकीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए और बोनस के संबंध में आकृष्ट किया है।  
पत्र में उन्होंने लिखा है कि प्रदेशभर में इन दिनों विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारीगण अपनी विभिन्न न्यायोचित मांगों और आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिए ज़द्दोज़हद कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण की भयावह त्रासदी के समय आपसे यह सहज अपेक्षा थी कि आप कर्मचारियों के प्रति संवेदनशील होकर उनकी हरसंभव सहायता करेंगे।q लेकिन शासन की उपेक्षा के शिकार कर्मचारियों को लगातार आंदोलन के लिए विवश होना पड़ रहा है। यह दुखद है कि शासन अपने प्राथमिक दायित्वों में से इस एक का निर्वहन भी अपेक्षानुरूप नहीं कर पाई है।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जिस दर से केंद्रीय कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का फैसला किया है। आपसे आग्रह है कि उसी के अनुरूप प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में वृद्धि करें। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार का डीए जहां 31 प्रतिशत तक पहुंच गया है, वहीं प्रदेश सरकार का डीए अभी भी 17 प्रतिशत पर रुका पड़ा है। यह निहायत ही अनुचित है। अपने हिस्से और हक़ का 14 प्रतिशत डीए इस तरह रोककर रखे जाने से प्रदेशभर कर्मचारी निराश व हताश हो रहे हैं। इसी तरह केंद्र सरकार ने पेंशनर्स को भी डीए बढ़ाकर आर्थिक लाभ पहुंचाया है, जबकि आपके नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने पेंशनर्स को इस लाभ से पूरी तरह वंचित कर दिया, जो पेंशनर्स के साथ भी अन्याय है।
आपको ज्ञात होगा कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए इस वर्ष दीपावली बोनस की घोषणा की है। प्रदेश सरकार को भी उसी के अनुरूप त्योहारी बोनस की घोषणा करना चाहिए। प्रदेश के कर्मचारी भी केन्द्रीय कर्मचारियों की तरह हमारे अपने हैं। उनका भी उसी तरह ध्यान रखे जाने की आवश्यकता है। उन्हें भी अपना त्यौहार मनाने का अधिकार है। ऐसी कोई वजह नहीं है कि कर्मचारियों के हित में जो निर्णय केंद्र सरकार कर पा रही है, वैसा प्रदेश सरकार न करे।
आपसे आग्रह है कि तत्काल कर्मचारियों व पेंशनर्स के डीए में इज़ाफ़े और इसके साथ ही कर्मचारी संगठनों की सभी मांगों पर संवेदनशीलता से विचार कर गतिरोध दूर करने का प्रयत्न करें। 
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के 44 नए केस, धमतरी में भी 6 संक्रमित
dhamtari news मुख्यमंत्री कल पशुपालक ग्रामीणों, स्वसहायता समूहों और गौठानों को ऑनलाइन जारी करेंगे 2.92 करोड़ रूपए
dhamtari news महिला एवं बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक के 200 पदों पर होगी भर्ती
dhamtari news नरवा विकास योजना : अचानकमार टाईगर रिजर्व के वन्यप्राणियों के रहवास सुधार में काफी मददगार
dhamtari news पुलिस जवानों को आवास आवंटन का काम पूरी गंभीरता और पारदर्शिता के साथ करें-भूपेश बघेल
dhamtari news लालसिंह आर्य 4 और 5 को छत्तीसगढ़ प्रवास पर, बिलासपुर में संविधान संगोष्ठी में हिस्सा लेंगे
dhamtari news छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 28 नए मरीजों की पहचान
dhamtari news कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला, आदेश जारी
dhamtari news राष्ट्रीय स्तर पर ‘बेस्ट स्वच्छताग्राही’ पुरस्कार हासिल करने वाली करीना अब है मनरेगा मेट
dhamtari news सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती करे सरकार, नहीं तो रोजगार मंत्री पर करेंगे एफआईआर - तेजेंन्द्र तोड़ेकर

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com