Hamar Dhamtari

छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग के नायब उत्पाद अब नई दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के पास सुलभ

No image
नई दिल्ली।  छत्तीसगढ़ की नायाब कारीगरी को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के पास विक्रय हेतु सुलभ कराया गया हे। दिल्ली स्थित संतुष्टि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स शॉप नंबर 35 न्यू विलिंगडन कैम्प लोक कल्याण मार्ग एयरफोर्स स्टेशन में विक्रय केन्द्र ‘‘संगवारी छत्तीसगढ़’’ का आज शुभारंभ छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष श्री राजेंद्र तिवारी के द्वारा किया गया।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद फूलो देवी नेताम, छत्तीसगढ़ खादी ओर ग्रामोद्योग बोर्ड की प्रबंध संचालक श्रीमति रेखा शुक्ला ओर दिल्ली नगर निगम की पार्षद यासमिन किदवई भी उपस्थित थी।
 श्री तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि,विक्रय केंद्र के खुल जाने से छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग के उत्पाद अब दिल्लीवासियों को  ओर  सहजता से सुलभ  होंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड ने कोरोना काल की विषम परिस्थिति में भी ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अपनी बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाई है और ग्रामीणों की आजीविका का साधन बना है। श्रीमती शुक्ला ने बताया कि, छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड ग्रामीण अंचलों में रोजगार के अवसरों का सृजन कर ग्रामीणों में आत्मनिर्भरता की भावना को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ बुनकरों और कारीगरों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों का बेहतर बाजार उपलब्ध कराता है। इसी कड़ी में संगवारी छत्तीसगढ़’’ नाम से यह विक्रय केंद्र देश की राजधानी में अपनी नई पहचान बनायेगा। 
इस विक्रय केंद्र में छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा खादी शूटिंग वस्त्र, खादी सर्टिंग वस्त्र, खादी गमछा, खादी जैकेट, खादी कुर्ता, खादी पजामा, खेस चादर, कोसा साड़ी, कोसा कुर्ती पीस, जुट पर्स और बांस की बनी सिनरी, मिट्टी के प्रिंटेड थाली सेट और हर्बल सामग्रियों का विक्रय किया जायेगा।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news पत्रकार कमाल खान का निधन
dhamtari news को-विन प्लेटफॉर्म पर टीकाकरण की स्थिति जानने के लिए नई सुविधा प्रारंभ, पढ़िए
dhamtari news पीएम मोदी ने की तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा
dhamtari news देश में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 12516 नए मरीज, 501 ने तोड़ा दम
dhamtari news देश ने पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 16326 नए मरीज
dhamtari news देश में मिले बीते 24 घंटे में कोरोना के 13 हजार से अधिक नए केस
dhamtari news देश में बीते 24 घंटे में मिले कोरोना के 15 हजार से अधिक नए मरीज
dhamtari news पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी और हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर के जलाए गए पुतले
dhamtari news देश में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 21257 नए मरीज, 279 संक्रमितों की मौत
dhamtari news देश में बीते 24 घंटे में पाए गए कोरोना के 22842 नए मामले, 244 मरीजों की मौत

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com