Hamar Dhamtari

जल जीवन मिशन के स्वीकृत कार्यों में प्रगति लाने पर कलेक्टर ने दिया ज़ोर

No image
धमतरी। जल जीवन मिशन के तहत धमतरी ज़िले में रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय के सभी 262 योजना को तैयार कर तकनीकी और प्रशासकीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। इसमें से 252 के कार्यादेश जारी हो गए और 224 में कार्य प्रगति पर है। आज सुबह 10 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आहूत ज़िला जल एवं स्वच्छता समिति की 29 वीं बैठक में कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने स्वीकृत कार्यों की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अमले को दिए हैं। उन्होंने सम्पूर्ण योजना की भौतिक प्रगति की एक- एक कर समीक्षा भी की और शेष 10 रेट्रोफिटिंग की योजना, जिसमें निविदा आमंत्रित और प्रक्रियाधीन है, उसकी अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। बताया गया कि गत 11 जनवरी को समिति की बैठक में एक योजना का अनुमोदन मिल चुका है और छः योजनाओं की निविदा आमंत्रित और प्रक्रियाधीन है तथा तीन न्यायालय में लंबित होने के कारण कार्यादेश जारी किया जाना शेष है। 
                 कलेक्टर ने सिंगल विलेज जलप्रदाय योजना की भी बैठक में बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने 361 के लक्ष्य के विरुद्ध तैयार 269 योजना में 222 को मिली तकनीकी स्वीकृति के विषय में जानकारी ली। बताया गया 211 को प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है, इसमें से 115 में कार्यादेश जारी और 58 में कार्य प्रगति पर है। कलेक्टर ने बैठक में निविदा आमंत्रण हेतु शेष योजनाओं की जानकारी लेते हुए इसमें प्रगति लाने के निर्देश दिए। आज की समिति की बैठक में कलेक्टर ने सोलर आधारित पेयजल योजना की अद्यतन प्रगति की जानकारी भी ली। इसमें तैयार 80 योजनाओं को तकनीकी और प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है और कार्यादेश भी जारी हो चुका है। बताया गया कि अब तक 80 योजनाओं में 82 सोलर पंप के लिए क्रेडा को कार्यादेश जारी और 61 पंप स्थापना कार्य पूर्ण, 17 प्रगतिरत तथा चार में कार्य शुरू होना शेष है। इन 80 योजनाओं के पाइप लाइन और घरेलू नल कनेक्शन कार्य का कार्यादेश जारी और 79 योजना प्रगतिरत है। 
इसी तरह समूह जल प्रदाय के पांच योजनाओं सांकरा, घठुला, बेलरगांव, रुद्री और परसाबुड़ा समूह जल प्रदाय योजना में रुद्री और परसाबुडा योजना का सर्वे कार्य पूर्ण और डीपीआर तैयार किए जाने की जानकारी बैठक में दी गई। इसके अलावा सांकरा और घठुला समूह जल प्रदाय की स्वीकृति प्राप्त और निविदा आमंत्रण की कार्रवाई राज्य स्तर पर किए जाने की जानकारी कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग श्री सोनकुसरे ने दी। बैठक में समिति के सदस्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news धमतरी जिले में आज नहीं मिला कोरोना का कोई मरीज
dhamtari news हाईवे पेट्रोलिंग सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को पहुंचा रहा अस्पताल
dhamtari news प्रदेश में महिलाओं के लिए जनकल्याण कारी योजनाओ को आगे बढ़ाने में सरकार है प्रतिबद्ध,महिला कांग्रेस संगठन शक्ति को बनाये रखने का लिया संकल्प
dhamtari news मुख्यमंत्री हाट-बाजारों में किया जाएगा छूटे हुए पात्र हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड पंजीयन
dhamtari news धमतरी शहर के महात्मा गांधी वार्ड और गोकुलपुर में अवैध प्लॉटिंग के विरूद्ध कार्रवाई
dhamtari news जिला अस्पताल में कैंसर के मरीजों को मिल रही निःशुल्क कीमोथैरेपी की सुविधा
dhamtari news शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था चारमुड़िया में शक्ति टीम ने छात्र छात्राओं को दी सायबर के संबंध में जानकारी
dhamtari news पहले दिन आज 18 समितियों में शिविर का आयोजन, धान के बदले सब्जी फसल लेने 5 किसानों को 62 लाख रूपए का ऋण
dhamtari news मेरिट में आए विद्यार्थियों की कलेक्टर ने की हौसलाफजाई
dhamtari news देवर्षि नारद मुनि जयंती पर पत्रकारों का सम्मान

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com