Hamar Dhamtari

रबी फसल के लिए भी किसानों को दिया जाएगा पानी किसानों को रबी का पानी रमन का अच्छा फैसला - भाजपा

No image
रायपुर - भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर, पूर्व अध्यक्ष संदीप शर्मा और मंत्री गौशीशंकर श्रीवास ने इस बार रबी फसल के लिए भी किसानों को पानी दिये जाने की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का आभार माना है। 
          शनिवार को जारी एक संयुक्त वक्तव्य में किसान मोर्चा नेताओं ने कहा कि इस बार मानसून की अच्छी बारिश होने से जलाशयों में भरपूर पानी संग्रहित हुआ है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने रबी की फसल के उत्पादन को भी दुगुना करने और किसानों की खुशहाली व आत्मनिर्भता की दिशा में बढऩे के लिए प्रेरित करने का क्रांतिकारी निर्णय लिया है। मोर्चा नेताओं ने कहा कि बिना ब्याज के अल्पकालिन ऋणए बोर खनन व पंप के लिए आसान ऋण मुहैया करा सरकार ने किसानों को राहत पहुंचाई हैए  वहीं तीन हॉर्स पॉवर तक सिंचाई पंपों के लिए 6000 यूनिट और तीन से पांच हॉर्स पॉवर के सिंचाई पंपों के लिए 7500 यूनिट निरूशुल्क बिजली हर साल देकर किसानों की चिंता दूर की है। अब पांच लाख सिंचाई पंपों के लिए फ्लैट टेरिफ कार्ड के लिए एक सौ रूपए में हर माह बिजली मुहैया कराने का निर्णय भी किसानों के हित में है और इसका पूरा लाभ लेने की अपील किसान मोर्चा नेताओं ने की है। 
चंद्राकर, शर्मा व श्रीवास ने कहा कि सरकार के ताजा फैसले से राज्य में समृद्धि की एक नई गौरव-गाथा लिखी जाएगी और किसानों के जीवन में दुगुनी खुशहाली दिखेगी। समर्थन मूल्य और बोनस की राशि में हुए इजाफे ने किसानों के स्वप्नों को पंख लगा दिए हैं। सरकार की कृषि नीति सही दिशा में चल रही है, जिसमें प्रदेश की आर्थिक प्रगति का आधार और अधिक सशक्त नजर आएगा।

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com