Hamar Dhamtari

विभिन्न खेल सम्मानों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून

No image
धमतरी - खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा वर्ष 2018-19 में पदक प्राप्त खिलाड़ियों को नगद राशि पुरस्कार, खेल वृत्ति (डाईट मनी) के लिए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक अथवा राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व किया हो एवं खेल संघों को प्रेरणा निधि सम्मान प्रदाय किया जाएगा। खेल अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक विभिन्न पुरस्कारों के लिए पात्र खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, खेल संघों को राशि, अतिरिक्त मानपत्र, अलंकरण, फलक इत्यादि प्रदाय किया जाएगा। फाॅर्म एवं अधिक जानकारी के लिए रूद्री स्थित खेल एवं युवा कल्याण कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है। फाॅर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून तक है। बताया गया है कि अवकाश के दिन रविवार को भी उक्त कार्यालय खुला रहेगा।
             गौरतलब है कि शहीद राजीव पाण्डेय पुरस्कार के लिए सीनियर वर्ग के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पदक अथवा राष्ट्रीय खेलों में कोई पदक, अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व किया होना चाहिए। इसी तरह शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए जूनियर वर्ग के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पदक प्राप्त अथवा अधिकृत अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व किया गया है, पात्र होंगे। पुरस्कार की राशि क्रमशः तीन लाख एवं डेढ़ लाख रूपए है। शहीद पंकज विक्रम सम्मान सीनियर वर्ग के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में गत पांच वर्षों में चार बार आवेदन वर्ष सहित प्रतिनिधित्व करने वाले महिला/पुरूष खिलाड़ियों को प्रदाय किया जाएगा। इस पुरस्कार की राशि 25-25 हजार रूपए है।
             बताया गया है कि प्रशिक्षकों एवं निर्णायकों को वीर हनुमान सिंह पुरस्कार की राशि डेढ़ लाख रूपए से अलंकृत किया जाएगा। खेल से जुड़े 55 वर्ष से अधिक आयु के अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में हिस्सा अथवा प्रतियोगिता में पदक प्राप्त या ऐसी कोई उल्लेखनीय सेवा खेल के क्षेत्र में की हो, जिसके आधार पर उन्हें सम्मानित किए जाने के लिए विचार किया जाए, उन्हें शहीद विनोद चौबे सम्मान से अलंकृत किया जाएगा। इसी तरह सीनियर एवं जूनियर वर्ग में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक दल को मुख्यमंत्री ट्राॅफी प्रदाय की जाती है।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com