Hamar Dhamtari

धारा 370 व 35-ए से कश्मीर की मुक्ति पर भाजपा ने ऐतिहासिक बता निर्णय का स्वागत किया

No image
रायपुर- जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए हटाने के साथ ही लद्दाख और जम्मू-कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के निर्णय का प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने स्वागत किया है। 
      भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने अनुच्छेद 35-ए और धारा 370 को खत्म कर देश को एकसूत्र में पिरोने का काम किया है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि देश के तत्कालीन नेतृत्व की ऐतिहासिक भूल को सुधारकर देशभर में राष्ट्रवाद का प्रखर आलोक फैलाने का ऐतिहासिक कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया है। डॉ. सिंह ने इसके लिए प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि वर्षों से दबाकर रखी गई भारत-भक्तों की भावना व आकांक्षा को आज केन्द्र सरकार के फैसले ने सार्थक व साकार किया है। केन्द्र सरकार के इस फैसले से भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद जी मुखर्जी का बलिदान और एक देश, एक विधान, एक निशान तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का स्वप्न साकार हुआ है। भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय ने भी केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत करते हुए इसे कोटि-कोटि भारतवासियों की देशभक्तिपूर्ण भावनाओं के प्रकटीकरण का आह्लादकारी क्षण निरूपित किया। भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि धारा 370 और 35-ए को खत्म करके केन्द्र की मोदी सरकार ने देश में अलगाववादी ताकतों पर करारी चोट की है। केन्द्र के इस निर्णय से राष्ट्रवाद की भावना और प्रबल होगी। केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र की ढांचागत समस्याओं का इस फैसले से समाधान तो होगा ही, अलगाववादी और आतंकवादी ताकतें भी नेस्त-ओ-नाबूद होंगीं।
     छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने केन्द्र सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक भूल के रूप में कायम अनुच्छेद 35-ए और धारा 370 का पक्का समाधान किया गया है। हमारे संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान सार्थक हुआ और एक प्रधान-एक विधान-एक निशान की भारतीय भावना के प्रकटीकरण के साथ ही अब कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारतीय राष्ट्रवाद की अलख गूंजेगी। 
             भाजपा के प्रदेश प्रवक्ताओं सच्चिदानंद उपासने, शिवरतन शर्मा, श्रीचंद सुन्दरानी, संजय श्रीवास्तव व भूपेन्द्र सिंह सवन्नी ने भी केन्द्र सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि वर्षों से पुरानी देशवासियों की इच्छा को सरकार ने स्थाई समाधान की दिशा में दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ समाधान कर दिया। प्रदेश के सभी सांसदों रणविजय सिंह जूदेव, संतोष पाण्डेय, सुनील सोनी, विजय बघेल, मोहन मंडावी, चुन्नीलाल साहू, अरुण साव, गोमती साय व गुहाराम अजगले ने भी केन्द्र सरकार के निर्णय को भारतीय राष्ट्रवाद की जीत बताया है। प्रदेश के पूर्व मंत्री द्वय राजेश मूणत व महेश गागड़ा ने कहा कि केन्द्र सरकार के इस निर्णय से बिना किसी भेदभाव और दर्जे के राष्ट्रीय एकता की प्रखर भावना से समूचा देश परिपूर्ण होगा। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने व जिला सदस्यता अभियान प्रभारी सत्यम दुवा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी और कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से केन्द्र सरकार की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति प्रतिपादित हुई है और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रूप में देश को सरदार पटेल के जैसा गृह मंत्री मिला है।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news प्रदेश में अब सप्ताह में 6 दिन खुलेंगी दुकानें : भूपेश बघेल
dhamtari news 10th 12th result: जल्द ही आएंगे 10 वीं और 12 वीं के परिणाम, मूल्यांकन कार्य पूरा
dhamtari news राज्य में हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 62 आईएएस इधर से उधर
dhamtari news कोरोना, लॉकडाउन के बीच गर्मी का सितम, देश में सबसे ज्यादा गर्म रहा चुरू तो छग में पारा 45.4 पर
dhamtari news कोरोना : छत्तीसगढ़ में फिर आए 14 नए मामले, राजनांदगांव में 12 तो बेमेतरा में 2 मरीज मिले...एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 235
dhamtari news Corona: मेकाहारा के कोविड-19 वार्ड की नर्स कोरोना पॉजिटिव…संपर्क में आए लोग हुए क्वारंटाइन
dhamtari news छत्तीसगढ़ में वायरस विस्फोट, 31 नए मामले, धमतरी में पहला मामला, दो संक्रमित मिले
dhamtari news संक्रमण की संख्या बढ़ी, लेकिन डरने और घबराने जैसी बात नहीं : सीएम बघेल
dhamtari news बाहर से आए मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने राज्य सरकार की पहल
dhamtari news छत्तीसगढ़ में हर दिन हो रही 3000 से अधिक सैंपलों की जांच

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com