Hamar Dhamtari

महात्मा गांधी ने समाज को जोडने का काम किया - भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में किसानों के जेब में पैसे होने से मंदी का असर नहीं

No image

28 करोड़ से अधिक की लागत के 17 विकास कार्यों का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण 

गांधी विचार पदयात्रा के तीसरे दिन भखारा में अजय चंद्राकर भी हुए शामिल

कुरुद - गांधी विचार पदयात्रा आज तीसरे दिन के पड़ाव पर भखारा पहुंची। जहां लोगों ने इस यात्रा का काफी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस यात्रा का स्वागत करने कुरूद विधायक अजय चंद्राकर भी । भखारा पहुंचे सुबे के मुखिया भूपेश बघेल ने सभा में कहा कि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दिखाए मार्ग पर चलते हुए ग्राम स्वराज के संदेश को आत्मसात कर प्रदेश सरकार किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गांव के विकास के लिए सतत काम कर रही है। जिस तरह गांधीजी ने अहिंसा के पथ पर चलकर क्रांति लाई और देश को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी दिलाई वह अपने आप मे एक मिसाल है। महात्मा गांधी ने सामाजिक चेतना लाने के साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों को जोड़ने का काम भी किया। उन्हीं के सत्य, अहिंसा और करुणा के संदेश को आगे बढ़ाने यह गांधी विचार यात्रा, ऐतिहासिक नहर सत्याग्रह की तपोभूमि कंडेल से गत 04 अक्टूबर से शुरू की गई है। अब यह 10 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में जाकर समाप्त होगी।
          इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का नतीजा है कि उनकी जेब में पैसे है और प्रदेश में ऑटो मोबाइल सेक्टर सहित किसी भी व्यवसाय में मंदी नहीं, बल्कि सभी क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ में वृद्धि दर्ज की गई है।




              रामलीला मैदान भखारा में आयोजित आम सभा में विशाल जनसमूह को संबोधित करने के साथ ही मुख्यमत्री श्री बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया। इनमें स्वर्गीय श्री पेहरूराम उर्फ श्री क्रांतिकुमार ढीढी के परिजन पुनौतिन बाई और स्वर्गीय वीरसिंग गौर के परिजन श्यामाबाई गौर सम्मिलित है। इस मौके पर उन्होंने 28 करोड़ के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया।          कार्यक्रम में कोंडागाँव विधायक मोहन मरकाम ने कहा कि देश का विकास तभी संभव है जब गांव और ग्रामीणों का विकास हो, महिलाएं सशक्त हों, युवाओं को रोजगार मिले, यह गांधी जी का विचार था, इस दिशा में प्रदेश सरकार सतत प्रयासरत है।
                         कार्यक्रम को अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, ने भी संबोधित किया। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने पदयात्रा में भखारा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल का स्वागत किया, साथ ही मंच पर भी उपस्थिति प्रदान की, भखारा को तहसील का दर्जा बनाए रखने के लिए मुख़्यमंत्री का आभार व्यक्त किया और रबी फसल के लिए पानी देने के फैसले का दिल खोलकर स्वागत किया। कुरूद के 100 बिस्तर अस्पताल के लिए व महाविद्यालय में लिए बजट में राशि नहीं मिलने की बात मंच पर ही रख दी। अजय चंद्राकर के सम्बोधन के दौरान भीड़ ने नारेबाजी करते हुए शोर मचाया । लेकिन अजय चन्द्राकर ने बिना रुके सपना भाषण जारी रखा। सीएम बघेल ने पूर्व मंत्री श्री चंद्राकर की बातों को गम्भीरता से लेते हुए अस्पताल व महाविद्यालय की स्वीकृति का परीक्षण कराने की बात कही।
        आमसभा में प्रतिवेदन पाठन कलेक्टर रजत बंसल ने किया तथा जिले में संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना की हितग्राही प्रमिला ध्रुव को मकान की चाबी के साथ ही कार्य पूर्णता का प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री द्वारा सौंपा गया। इस अवसर पर दो वीडियो प्रदर्शित किए गए। इनमें पहला वीडियो ’जब धमतरी भी सत्याग्रह का मिसाल बना’ और दूसरा वीडियो मुख्यमंत्री की सोच ग्राम स्वराज को साकार करते ग्रामवासी’ शामिल है।                             
           कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम, महासमुंद विधायक विनोद चन्द्राकर, सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव मोहला- मानपुर विधायक इन्द्रशाह मंडावी, पण्डरिया विधायक  ममता चन्द्राकर, कांकेर विधायक शिशुपाल सोरी रामगोपाल अग्रवाल , कोको पाढ़ी , धमतरी जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी,पूर्व विधायक लेखराम साहू, हर्षद मेहता ,अम्बिका मरकाम ,भरत नाहर ,मुकेश कोसरे ,कृष्ण कुमार मरकाम , तपन चंद्राकर, राजा देवांगन सहित अनेक विधायकगण, गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में आम जनमानस की उपस्थिति रही  ।                                                                              

 

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news भारत में सब हिंदू हैं…भूपेश बघेल
dhamtari news गांधी विचार पदयात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने आरएसएस पर की तीखी टिप्पणी
dhamtari news मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कंडेल के स्वतंत्रता सेनानी बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव की प्रतिमा का किया माल्यार्पण कर निकाली पदयात्रा
dhamtari news भाजपा के बाद,अब कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह खुल के आ रही है सामने
dhamtari news 67 साल की उम्र में अलविदा कह गए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली
dhamtari news जमीन पर बैठकर आश्रम के विद्यार्थियों के साथ भोजन किया मुख्यमंत्री ने
dhamtari news धारा 370 व 35-ए से कश्मीर की मुक्ति पर भाजपा ने ऐतिहासिक बता निर्णय का स्वागत किया
dhamtari news जम्मू कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370,35A को हटाकर बनाया गया केंद्र शासित प्रदेश
dhamtari news कश्मीर में धारा 144 लागू स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे, 4 से ज्यादा लोगों के बाहर निकलने पर मनाही
dhamtari news मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुजगहन में आदर्श गौठान का किया उद्घाटन

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com