Hamar Dhamtari

किसानों के लिए नई आपदा है भूपेश सरकार- सुनील सोनी

No image
रायपुर- गंगाजल हाथ में लेकर शपथ लेने और किसानों से 2500 रुपये में एक-एक दाना धान खरीदने का वादा करने वाले लोग अब अपने वादे से मुकरने के लिए तरह-तरह की बहानेबाजी कर रहे हैं। यही तासीर रही है कांग्रेस पार्टी की। सत्ता पाने के लिए ये लोग किसी भी हद तक नीचे जा सकते हैं। रायपुर लोकसभा के सांसद सुनील सोनी ने भूपेश सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि प्रचंड जनादेश पाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार अहंकार में डूब गई है। जिन किसानों के दम पर सत्ता में बैठे उन्हीं किसानों के साथ ये अन्याय कर रहे हैं। 

किसानों की हाय न लें प्रदेश सरकार में बैठे लोग -
        सांसद सोनी ने कहा कि प्रदेश में ऐसी इतनी गैर जिम्मेदार सरकार आज तक देखने में नहीं आया। आखिर कैसे ये लोग अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्यों को केन्द्र की ओर मोड़ सकते हैं। जिस दिन इन लोगों से गंगाजल जैसे पवित्र जल को हाथ में लेकर कसमें खाई थी उस दिन से ही इनकी नीयत में खोट था। परंतु कांग्रेस पार्टी सत्ता पाने के लिए कोई भी हथकंडे अपना सकती है, यह पहले से ही पता था। इनका इतिहास इसी तरह का रहा है। 
श्री सोनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा अपने रीति नीति को साफ सुधरा और स्पष्ट रखती है।  भाजपा सत्ता के लिए  कभी देश व प्रदेश की जनता को धोखे में रखकर झूठे वादे नहीं करती। जो हो सकता उन्हीं मुद्दों पर चुनाव मैदान में उतरती है।
आज प्रदेश का किसान चिंतित है, भूपेश सरकार की नौटंकी से प्रदेश का किसान खुद ठगा सा महसूस कर रहा है। सांसद सोनी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार 15 वर्ष रही है। हमने हमेशा किसानों का एक-एक दाना धान की खरीदी की है। भाजपा सरकार की बजट में सबसे पहले यदि किसी योजना के लिए बजट का प्रावधान किया जाता था तो वह प्रदेश का अन्नदाता किसान। किसानों के धान खरीदी के लिए सबसे पहले बजट में प्रावधान किया जाता था।
परन्तु वर्तमान कांग्रेस सरकार ने सारे कायदे वायदों को ताक पर रखकर राजनीति का शर्मनाक खेल खेल रही है। हमारी सरकार के समय 1 नवम्बर से  ही धान खरीदी की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाती थी परंतु इस सरकार ने इसे भी एक महीने आगे बढ़ा दिया है। तब भी खरीदी करेगी भी या नहीं किसान यह सोच-सोच कर ही सिहर रहा है। प्रदेश के किसानों के रातों की नींद और दिन का चैन इस सरकार ने छीन लिया है। लगभग 40 प्रतिशत धान की कटाई हो चुकी है। बाकी 60 प्रतिशत धान खेतों में कटाई की स्थिति में है परंतु किसान इसी डर में कटाई मिंजाई नहीं कर रहा है कि आखिर कटाई करके भी ये धान कहां लेकर जायेंगे। इस सरकार धान खरीदी की तारीख जो बढ़ा दी है। इधर बेमौसम बारिश का मार भी किसानों को पड़ रहा है। बारिश के कारण धान की फसल खराब होने की स्थिति में है और इधर प्रदेश की कांग्रेस सरकार राजनीति करने पर तुली है। 
सांसद सोनी ने कहा कि अतिवृष्टि की प्राकृतिक आपदा के शिकार किसान कांग्रेस की ठगी से दोहरी- मार झेल रही है। सरकार की ठगी उस आपदा पर भी भारी पड़ रहा है। हर तरह का टालमटोल छोड़ सीधे अगले हफ्ते से धान खरीदी करे सरकार।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

Comments

Rajma surana-
05-11-2019 18:33:33
Nahi h

इन्हें भी देखे

dhamtari news प्रदेश में कोरोना के 313 नए मरीजों की पुष्टि, धमतरी में भी 2 पाजिटिव
dhamtari news देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 53 हजार से ज्यादा नए मरीजों की पुष्टि
dhamtari news स्वतंत्रता दिवस पर सीएम भूपेश बघेल राजधानी में, आबकारी मंत्री कवासी लखमा धमतरी में करेंगे ध्वजारोहण
dhamtari news प्रदेश में फिर मिले कोरोना के 304 नए मरीज, धमतरी में भी मिला एक पाजिटिव
dhamtari news लाउड स्पीकर से नहीं पढ़ाने का प्रदेश सरकार का फैसला भाजपा के व्यावहारिक दृष्टिकोण व अनुभवों का सुपरिणाम : सवन्नी
dhamtari news केंद्र सरकार की तरफ से कृषि क्षेत्र में किए गए सुधार छोटे किसानों के सशक्तिकरण पर केंद्रित : साय
dhamtari news आदिवासियों के पिछड़ेपन की ज़िम्मेदार कांग्रेस को आदिवासियों के नाम पर अनर्गल प्रलाप शोभा नहीं देता : महेश गागड़ा
dhamtari news प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का खरीदी के लिए किसान पंजीयन की तारीख निर्धारित
dhamtari news छत्तीसगढ़ में फिर मिले कोरोना के 285 नए मरीज, राजधानी में भी 101 पाजिटिव
dhamtari news सीएम भूपेश बघेल का कोरोना टेस्ट निगेटिव

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com