Hamar Dhamtari

अमिताभ बच्चन को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

फिल्म जगत का है सर्वोच्च सम्मान

No image

नयी दिल्ली -रविवार को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादासाहेब फाल्के पुरस्कार बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दिया गया।दिल्ली स्थितराष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें यह पुरस्कार दिया. अमिताभ के अवॉर्ड लेते ही सारा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. अमिताभ ने सम्मान पाने के बाद समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया. 


        इस अवसर पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि दादा साहब फाल्के पुरस्कार को देने की शुरुआत करीब 50 साल पहले हुई और मुझे इंडस्‍ट्री में काम करते हुए भी करीब 50 साल हो गए हैं। ऐसे में इस पुरस्‍कार की घोषणा के समय मेरे मन में यह बात आई कि क्‍या यह पुरस्‍कार देकर मुझे यह भी संकेत देना है कि भाई बस कर अब बहुत काम हो गया। इस बात पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

अमिताभ स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण पिछले रविवार को आयोजित नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड्स में शिरकत नहीं कर पाए थे. इसलिए आज अलग से उन्हें यह पुरस्कार दिया गया.दादा साहेब फाल्के को भारतीय सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है. इस साल सितंबर में उन्हें यह पुरस्कार दिए जाने का एलान किया गया था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अवॉर्ड लेने के बाद अपने संबोधन में उन्होंने फ़िल्म उद्योग के लोगों और भारत की जनता को धन्यवाद दिया.

इस दौरान उन्होंने मुस्कुराते हुए यह भी पूछा कि क्या यह सम्मान देना इस बात का इशारा तो नहीं कि अब मुझे काम बंद कर देना चाहिए. अमिताभ के यह कहते ही सभागार ठहाकों से गूंज उठा.

अमिताभ बच्चन ने कहा कि ईश्वर की कृपा रही है,माता-पिता का आशीर्वाद रहा है, फ़िल्म उद्योग के निर्माता-निर्देशकों और सह-कलाकारों का भी साथ रहा है लेकिन सबसे ज़्यादा भारत की जनता का स्नेह और निष्ठापूर्ण प्रोत्साहन रहा है जिसकी वजह से मैं आपके सामने खड़ा हूं।

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की स्थापना आज से 50 साल पहले हुई थी और इतने ही साल मुझे काम करने का सौभाग्य मिला है, इसके लिए मैं आभारी हूं. मैं इस पुरस्कार को बहुत ही विनम्रता से स्वीकार करता हूं. अपना आभार प्रकट करता हूं और नमस्कार करता हूं.


hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news भोजपुरी के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को नकार छत्तीसगढ़ी सिने प्रेमियों ने
dhamtari news किस एंटरटेनमेंट की लफंटूश की शूटिंग जोरों पर
dhamtari news जिला शिक्षा विभाग की लापरवाही…… अर्द्ध वार्षिक परीक्षा में 10वीं के बच्चों को मिला 9वीं का प्रश्न पत्र
dhamtari news गरबा के पुरस्कारों में लगा पक्षपात का आरोप नवमी को हुआ गरबा का समापन
dhamtari news ’ट्रायबल टूरिस्म सर्किट’ परियोजना का लोकार्पण 14 सितंबर को
dhamtari news जिला अस्पताल का कचरा साफ किया कलेक्टर, सीईओ, एसपी और अधिकारी-कर्मचारियों ने
dhamtari news अपनी मां से रोज बात नहीं कर पाते हैं अनिल कपूर
dhamtari news जैकलीन ने किया कातिलाना बेली डांस
dhamtari news सिपाही वास्तविक जीवन के नायक हैं और हम केवल पर्दे पर
dhamtari news भारत के भविष्य से हाथ मिलाया, यह सम्मान और सौभाग्य की बात :अमिताभ

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com