Hamar Dhamtari

अपनी वाहवाही में मशगूल सरकार का रोका-छेका योजना के लिए संसाधनों को जुटाने पर ध्यान ही नहीं: भाजपा

No image
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने महासमुंद ज़िला मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम झालखम्हरिया में राष्ट्रीय राजनार्ग 353 पर किसी अज्ञात वाहन द्वारा 13 मवेशियों को रौंदकर मार दिए जाने की घटना पर अफ़सोस जताते हुए प्रदेश सरकार पर उसकी रोका-छेका योजना को लेकर सवाल उठाए हैं। श्री कौशिक ने कहा कि वादाख़िलाफ़ी, दग़ाबाजी और सियासी नौटंकियों में महारत हासिल यह प्रदेश सरकार अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने और प्रदेश को नित नई योजनाओं के नारे देकर भरमाने में लगी है।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार काम करने के बजाय दिखावे में ज़्यादा यक़ीन कर रही है और इसीलिए उसकी रोका-छेका योजना दीग़र योजनाओं की तरह सुपर फ्लॉप शो साबित हो रही है। दरअसल प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपराओं का राजनीतिकरण करके अपनी वाहवाही कराने में मशगूल इस प्रदेश सरकार ने रोका-छेका योजना का नारा तो दे दिया पर उसके आवश्यक संसाधनों को जुटाने पर उसका ध्यान ही नहीं है। बिना विज़न के ऐसी आधी-अधूरी तैयारियों के साथ प्रदेश सरकार झूठे आँकड़ों के सहारे नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का सिर्फ़ जुबानी जमाखर्च कर रही है। 
श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास किसी भी योजना के लेकर कोई स्पष्ट दृष्टिकोण तो नहीं ही है, कोई काम करने की साफ़ नीयत, सही नीतियाँ और अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए क्षमतावान नेतृत्व भी नहीं है और इसीलिए सरकार की सारी योजनाएँ औंधे मुँह धूल चाटती नज़र आ रही हैं।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि नरवा-गरुवा-घुरवा-बारी योजना के बुरे हश्र के बावज़ूद प्रदेश सरकार को यह समझ नहीं आया है कि उसमें न तो प्रशासनिक सूझबूझ है, न प्रदेश की परंपराओं का ज्ञान है और न ही वह ज़मीन से जुड़ी हुई है। हर मोर्चे पर अपनी विफलताओं और अपने झूठ के मायाजाल में उलझकर रह गई है। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार पहले मवेशियों के चारे-पानी के इंतज़ाम की तो फ़िक्र करे, उसके बाद मवेशियों को रोकने-छेकने की कोशिश करे। गौठानों की बदइंतज़ामी-बदहाली के कई ज़मीनी सच से यह प्रदेश रू-ब-रू हो चुका है, महासमुंद के पास घटी यह दर्दनाक घटना इसी सच की एक और मिसाल के तौर पर सामने आई है। ऐसी स्थिति में घुमंतू मवेशी राजधानी समेत प्रदेशभर की सड़कों को रोक-छेककर अफ़सरों की उदासीनता और प्रदेश सरकार के ढोंग को बेनक़ाब कर रहे हैं। इस सच के आईने में अपनी सरकार का विकृत होता चेहरा देखने का साहस यह सरकार कब जुटाएगी।

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news भाजपा के तीन सांसदों ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को लिखा पत्र, किया ये आग्रह
dhamtari news मोदी सरकार के नये अध्यादेश से किसान पूंजीपति नही बल्कि पूंजीपतियों का गुलाम बनेंगे: कांग्रेस
dhamtari news छत्तीसगढ़ कोरोना के चंगुल में त्राहि-त्राहि कर रहा, अन्य राज्यों के मुक़ाबले संक्रमण की सबसे ज़्यादा मार सह रहा : उपासने
dhamtari news दहशतगर्द और विध्वंसक नक्सलियों के सफाए के लिए प्रदेश सरकार कब दिखाएगी आक्रामकता: संजय
dhamtari news लॉकडाउन सफल हो, इसके लिए प्रदेश सरकार पीडीएस राशन आपूर्ति, टेस्टिंग व इलाज के लिए पर्याप्त इंतज़ाम पर ध्यान दे : संजय
dhamtari news सिर्फ दंतेवाड़ा तक नहीं पूरे प्रदेश में चल रही पीडीएस घोटाला और हेराफेरी - महेश गागड़ा
dhamtari news एनसीपी ने मरवाही उपचुनाव चुनाव समिति का किया गठन
dhamtari news राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखा पत्र
dhamtari news कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस आज बनाएगी आंदोलन की रणनीति, होगी दो बैठकें
dhamtari news दहशतगर्द और विध्वंसक नक्सलियों के सफाए के लिए प्रदेश सरकार कब आक्रामकता दिखाएगी: संजय

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com