Hamar Dhamtari

जब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा तब जाकर प्रदेश सरकार को स्वास्थ्य विभाग में भर्ती करने होश आया: भाजपा

No image
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने राज्य सरकार की तरफ से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और स्वास्थ्य सेवाओं के रिक्त पदों पर संविदा और सीधी भर्ती की दी गई अनुमति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा, तब जाकर प्रदेश सरकार को होश आना इस बात का प्रमाण है कि वह प्रदेश के हितों को लेकर क़तई गंभीर नहीं है। 
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार यह काम छह माह पहले भी कर लेती तो प्रदेश में कोरोना संकट इतना भयावह नहीं होता। प्रदेश सरकार अब भी मार्च 2021 तक और आगामी 3 माह तक के लिए इन रिक्त पदों पर भर्ती की अनुमति देकर अपनी बदनीयती का ही इज़हार कर रही है। इन रिक्त पदों पर नियमित भर्ती न की जाकर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में मज़ाक किया जा रहा है। 
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आज कोरोना संक्रमण के विस्पोटक स्तर पर पहुंचने के लिए ज़वाबदेह प्रदेश सरकार अब इन पदों पर भर्ती की अनुमति देकर अपनी नाकामियों को ढंकने की असफल कोशिशों में जुटी है, जबकि प्रदेश साक्षी है कि कोरोना की जांच और उपचार के मोर्चे पर प्रदेश सरकार एकदम नाकारा साबित हुई है और अब भी वह इस महामारी की रोकथाम को लेकर संज़ीदा नहीं दिख रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि अभी भी प्रदेश सरकार ने रिक्त पदों पर भर्ती की सिर्फ़ अनुमति दी है। अभी इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने, विज्ञापन निकालने, दीग़र प्रक्रिया पूरी करने में न जाने यह प्रदेश सरकार कितना वक्त लगाएगी? भर्ती के लिए दी गई अनुमति के मुताबिक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के रिक्त 3449 पदों पर मार्च 2021 तक संविदा भर्ती एवं कोविड-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल के 379 पदों पर तीन माह हेतु संविदा भर्ती की जा सकेगी। 
इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी, स्टाफ नर्स, मेडिकल लैब टेक्नॉलॉजिस्ट, बहुउद्देश्यीय स्वा. कार्यकर्ता (महिला व पुरुष) के रिक्त 21 सौ पदों पर भर्ती की अनुमति प्रदान की गई है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की आहट के साथ ही भाजपा शुरू से प्रदेश सरकार को कोरोना की जांच के लिए टेस्टिंग लैब बढ़ाने और उपचार के लिए कोविड-19 अस्पतालों की पर्याप्त व्यवस्था और इस लिहाज से स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आगाह करती रही, लेकिन सत्तावादी अहंकार में चूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा की चिंताओं को गंभीरता से लेने के बजाय सियासी ड्रामेबाजी में मशगूल रहे और झूठी वाहवाही कराते रहे। 
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार जनस्वास्थ्य के साथ क्रूर खिलवाड़ करने पर आमादा रही और नतीजतन प्रदेश कोरोना के शिकंजे में बुरी तरह फंस चुका है। प्रदेश सरकार तो क्वारेंटाइन सेंटर्स तक की व्यवस्था बनाने में भी नाकारा साबित हुई।

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news भाजपा के तीन सांसदों ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को लिखा पत्र, किया ये आग्रह
dhamtari news मोदी सरकार के नये अध्यादेश से किसान पूंजीपति नही बल्कि पूंजीपतियों का गुलाम बनेंगे: कांग्रेस
dhamtari news छत्तीसगढ़ कोरोना के चंगुल में त्राहि-त्राहि कर रहा, अन्य राज्यों के मुक़ाबले संक्रमण की सबसे ज़्यादा मार सह रहा : उपासने
dhamtari news दहशतगर्द और विध्वंसक नक्सलियों के सफाए के लिए प्रदेश सरकार कब दिखाएगी आक्रामकता: संजय
dhamtari news लॉकडाउन सफल हो, इसके लिए प्रदेश सरकार पीडीएस राशन आपूर्ति, टेस्टिंग व इलाज के लिए पर्याप्त इंतज़ाम पर ध्यान दे : संजय
dhamtari news सिर्फ दंतेवाड़ा तक नहीं पूरे प्रदेश में चल रही पीडीएस घोटाला और हेराफेरी - महेश गागड़ा
dhamtari news एनसीपी ने मरवाही उपचुनाव चुनाव समिति का किया गठन
dhamtari news राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखा पत्र
dhamtari news कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस आज बनाएगी आंदोलन की रणनीति, होगी दो बैठकें
dhamtari news दहशतगर्द और विध्वंसक नक्सलियों के सफाए के लिए प्रदेश सरकार कब आक्रामकता दिखाएगी: संजय

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com