Hamar Dhamtari

भखारा में कोविड-19 गाइडलाइन की खुलेआम उड़ाई जा रही धज्जियां, न सोशल डिस्टेंसिंग और न मास्क का प्रयोग

No image
भखारा @ उपांशु साहू। लॉकडाउन से अनलॉक की ओर बढ़ने के बीच अब बाजार तो गुलजार हो रहे हैं, लेकिन लापरवाही भी लगातार बढ़ती जा रही है। बाजार में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और न ही लोग मुंह पर मास्क लगाकर निकल रहे हैं।  ऐसे में लोगों की भीड़ के बीच संक्रमण के बढ़ने का खतरा भी बढ़ रहा है। बावजूद इसके लोग लापरवाह बने हुए हैं और महामारी को लेकर सतर्कता नहीं बरत रहे हैं।   
नगर पंचायत भखारा में लोग बिना मास्क के बाजारों में घूमते दिखाई देते है। एक-एक दुकान पर 10-10 लोगों की भीड़ दिखाई देती है। कपड़ा, किराना, इलेक्ट्रॉनिक्स और ज्वेलरी की दुकानें भी सोसीअल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं है। नगर के सप्ताहिक बाजार में तो हालात इस कदर रहते हैं ।यहा बहुत से लोग बिना मास्क लगाए ही पहुंच जाते है। लाकडाउन से अनलॉक होने के बाद दुकानदारों के चेहरों पर रौनक दिखाई दे रही.है। 
वहीं दूसरी ओर लोगों की गैर जिम्मेदारी कोरोना को न्योता देती हुई दिखाई दे रही है। बाजार में खरीदारी करने के दौरान लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे और न ही मास्क या गमछे का उपयोग कर रहे थे। उधर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाले अधिकारी और पुलिसकर्मियों द्वारा भी ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। न जिम्मेदार अधिकारी भी अब इस ओर ध्यान देना उचित नहीं समझ रहे है।  लोगों को देखकर ऐसा लगता है कि मानों इनमें कोरोना नामक बीमारी को लेकर कोई डर नहीं है।  
मंगलवार 33 लोगों का कोरोना जांच किया गया, जिसमें एक नए कोरोना मरीज की पुष्टि हुई। खंड चिकित्सा अधिकारी डां.यू.एस.नवरत्न ने बताया कि संक्रमित युवक हंचलपुर का रहने वाला है, जो पूर्व में मिले मरीज के संपर्क में आया था।  वह मेडिकल मे कार्य करता था, जिसे इलाज के लिए धमतरी के कोविड 19 अस्पताल भेजा गया। अब तक भखारा क्षेत्र में 38 पाजिटिव केस है, जिसमें नगर भखारा में 21 पाजिटिव केस सामने आए है। 

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news कृषि बिल के विरोध में आप ने किया वर्चुअल प्रदर्शन
dhamtari news धमतरी जिले के भखारा क्षेत्र में मिले 2 कोरोना पाजिटिव
dhamtari news अपनी आवाज उठा रहे स्वास्थ्य कर्मियों की बर्खास्तगी शर्मनाक- तेजेन्द्र तोड़ेकर
dhamtari news निर्भय सिंह राजपूत पुलिस के लिए मिसाल थे, जो नहीं रहे हमारे बीच
dhamtari news निर्धन सहायता कोष समिति ने दी विद्याथियों को आर्थिक सहायता
dhamtari news धमतरी जिले के भखारा क्षेत्र में कोरोना के 3 नए संक्रमितों की पुष्टि
dhamtari news दो अलग-अलग मामलों में 4 आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों से चोरी किए माल माशरुका बरामद
dhamtari news लोग घूम रहे बेवजह, नहीं कर रहे लॉकडाउन का पालन
dhamtari news आज से भखारा में 30 सितंबर तक संपूर्ण लाकडाउन
dhamtari news धमतरी जिले के भखारा में एक ही परिवार के 7 सदस्यों को कोरोना

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com