Hamar Dhamtari

बजट को सपनों की सौदागरी, छलावों का दस्तावेज पेश करके प्रदेश सरकार जिम्मेदारियों से पलायन कर रही : भाजपा

No image
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने सोमवार को प्रदेश विधानसभा में प्रस्तुत बजट को सपनों की सौदागरी बताते हुए कहा है कि यह बजट जमीनी सच्चाइयों से कोसों दूर है। प्रदेश सरकार ने एक बार फिर अपने राजनीतिक चरित्र के अनुरूप छलावों का दस्तावेज पेश करके अपनी जिम्मेदारियों से पलायन करने की मानसिकता का परिचय दिया है। 
प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा वित्त मंत्री के तौर पर प्रस्तुत बजट में नया तो कुछ है ही नहीं, जो काम हाथ में लिए गए हैं, उनको पूरा करने की इच्छाशक्ति और भावना भी इस बजट में कहीं नजर नहीं आ रही है।
भाजपा प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल, भूपेन्द्र सवन्नी व किरणदेव ने प्रदेश सरकार के बजट पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने बजट में रासि का जैसा प्रावधान किया है, उससे प्रदेश सरकार की नीयत और नीति को लेकर यह सवाल उठना लाजिमी है कि प्रदेश सरकार क्या वास्तव में कोई ठोस कार्य करने का इरादा रखती है या फिर बस बजट पेश करने की रस्म अदायगी करके अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रही है?
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का यह बजट कोई नई आशा नहीं जगा रहा है। आम जनजीवन की सुविधाओं से जुड़ीं कई मदों में तो सरकार ने राशि का पर्याप्त प्रावधान तक नहीं किया है, जिसके चलते प्रदेश सरकार की योजनाएँ आखिरकार दम तोड़ने विवश हो जाएंगीं। यह पूरा बजट प्रदेश सरकार का वह सब्जबाग है, जहाँ आम आदमी अपना सब कुछ लुटाने के के विवश होगा।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा व प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल ने प्रदेश सरकार के बजट को किसानों के लिए निराशाजनक बताते हुए कहा कि किसानों के नाम पर सियासी नौटंकियां करके घड़ियाली आँसू बहाने वाली इस प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए कोई राहत और उनके जीवन-स्तर को ऊपर उठाने की किसी महत्वाकांक्षी योजना की चर्चा तक नहीं की है। 
उन्होंने कहा कि कर्जमाफी और दो साल के बकाया बोनस भुगतान की धोखाधड़ी और वादाखिलाफी से लेकर धान खरीदी और समर्थन मूल्य की अंतर राशि के भुगतान तक किसानों के साथ कदम-कदम पर छल-कपट करने वाली प्रदेश सरकार ने किसानों को ऋणमुक्त जीवन की गारंटी देने के बजाय उन्हें एक बार ब्याजमुक्त ऋण देने का प्रावधान करके किसानों को कर्ज के जंजाल में उलझाए रखने का बंदोबस्त ही किया है। रकबा कटौती और गिरदावरी के नाम पर किसानों की पूरी उपज खरीदने से बचने के नित-नए षड्यंत्रों की कूट-रचना करने वाली कांग्रेस की यह प्रदेश सरकार अपनी किसान न्याय योजना, गौधन न्याय योजना समेत तमाम योजनाओं की मिट्टीपलीद होने के बावजूद आत्ममुग्ध होकर किसानों के साथ फिर छलावा करने पर आमादा नजर आ रही है।

hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

इन्हें भी देखे

dhamtari news कोरोना योद्धा शिक्षकों का प्रदेश सरकार कर रही अपमानःकेदार कश्यप
dhamtari news सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का - अनुराग
dhamtari news गुजराती समाज पर कांग्रेस विधायक की टिप्पणी निकृष्टतम राजनीतिक सोच से प्रेरित जातीय विद्वेष फैलाने का आपराधिक कृत्य : संजय श्रीवास्तव
dhamtari news टिका-टिप्पणी छोड़ प्रदेश की जनता के लिए एक करोड़ वैक्सीन बुक करे सरकार : साय
dhamtari news नक्सलियों से आर-पार की निर्णायक लड़ाई का ढिंढोरा पीटती सरकार आख़िर कब मुँहतोड़ ज़वाब देगी : संजय
dhamtari news भाजपा ने पूछा : नक्सली हिंसा या फिर कोरोना से मौतों के लिए यदि केंद्र सरकार ज़िम्मेदार है तो प्रदेश सरकार अपनी ज़िम्मेदारी कब समझेगी?
dhamtari news कहाँ लापता है कांग्रेस सांसद के टी तुलसी, दीपक बैज, छाया वर्मा, ज्योत्सना महंत - श्रीचन्द सुन्दरनी
dhamtari news मुख्यमंत्री जी आप विपक्ष नहीं सरकार में है, आरोप-प्रत्यारोप से बचे- सुनील सोनी
dhamtari news रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने में भूपेश सरकार असफल : गौरीशंकर श्रीवास
dhamtari news किसानों और अन्न का अपमान करके राष्ट्रीय सम्पदा को क्षति पहुँचाने का कृत्य कर प्रदेश सरकार सहकारी समितियों की कमर तोड़ने पर उतारू : भाजपा

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com