प्रशिक्षण दिलाकर निःशुल्क बुनाई मशीन देने का झांसा देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धमतरी। 12 महिलाओं को अपने समिति में बुनाई प्रशिक्षण दिलाकर निःशुल्क बुनाई मशीन देने का झांसा देने वाले आरोपी को धमतरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी ने समिति बनाकर पंजाब नेशनल बैंक में खाता खुलवाकर,छल से 12 लोगों के नाम पर 15-15 हजार ऋण लेकर कुल 1,80,000/- रूपये की धोखाधड़ी की थी। आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया चन्द्रकला निषाद ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि “माँ अंगारमोती बुनकर सहकारी समिति” का संचालक दिलीप देवांगन दिनाँक 27.01. 2017 से 31.03.2022 के मध्य इसे तथा इसके साथ के अन्य 11 महिलाओ को अपने समिति में जोडकर बुनाई का प्रशिक्षण दिलाकर बुनाई करने की एक एक मशीन निःशुल्क शासन से प्रदान किये जाने का प्रलोभन देकर पंजाब नेशनल बैंक शाखा धमतरी में लाकर खाता खुलवाकर मशीनो को इन्हे देने के बाद उठाकर अपने पास रख लेना तथा पंजाब नेशनल बैंक शाखा धमतरी से इन्हे 15,000-15,000 रूपये ऋण अदा करने की नोटिस मिलने पर इनके साथ छल होने की जानकारी होने पर दिलीप देवांगन से सम्पर्क करने पर दिलीप देवांगन द्वारा लोन की राशि वह पटा देगा कहकर झूठा आश्वासन देकर कुल 1,80,000/- रूपये की धोखाधड़ी दिलीप देवांगन द्वारा की गयी है। रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में अप०क्र.350/24, धारा 420 भादवि०के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
विवेचना के दौरान प्रार्थिया के बैंक के वकील द्वारा भेजी गयी नोटिस, पासबुक जप्त कर प्रार्थिया एवं गवाहों का कथन लेकर आरोपी से उक्त महिलाओं से ले जाया गया बुनाई मशीन को जप्त किया गया है एवं आरोपी को 15.09.24 को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Leave a Comment

Notifications