Dhamtari : पुलिस थाना नगरी ने वार्ड 15 में आयोजित किया नशामुक्ति अभियान, वार्डवासियों को सायबर फ्रॉड एवं नशे के दुष्प्रभाव की दी जानकारी

धमतरी। धमतरी पुलिस थाना प्रभारी नगरी द्वारा वार्ड क्र.15 दुर्गा चौक नगरी में नशामुक्त अभियान एवं सायबर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। सामुदायिक पुलिसिंग के तहत सायबर फ्रॉड एवं नशा उन्मूलन कार्यक्रम “नशामुक्त धमतरी” के अंतर्गत नशा उन्मूलन के तहत दुर्गा चौक नगरी के सभी वार्ड वासियों एवं बच्चों को गुढ़ाखु,गांजा ,बीड़ी, सिगरेट, सिलोशन एवं सीरिंज से नशे लेने पर,होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया। अभी हो रहे दुर्घटना में मुख्य कारण नशे में वाहन चलाने चलाने वालों की हो रही दुर्घटना को देखते हुए यह अभियान व्यापक तौर पर पूरे जिले में चलाया जा रहा है।

नगरी थाने कि टीम ने सोमवार को नगरी थाना के वार्ड क्र.15 दुर्गा चौक नगरी में नशामुक्त धमतरी अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि आज से सभी अपने-अपने परिवार, रिश्तेदारों,दोस्तों के यहां अगर नशे का सेवन करते होंगे तो उनको नशे के सेवन से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बतायें, ताकि नशे का सेवन करना छोड़ दे। वार्ड वासियों को नशामुक्ति के साथ-साथ सायबर फ्रॉड के संबंध में भी जानकारी दी गई। वार्ड वासियों को नशा के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया एवं नशे से दूर रहने कहा गया।

वार्ड वासियों को ये भी बताया गया,अगर कोई व्यक्ति ज्यादा ही नशे कि लत में है तो उनका काउंसलिंग कर नशा मुक्ति केंद्र ले जाकर उनको नशे से निजात दिलाया जायेगा। नशा मुक्ति से परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है,नशे से हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है,आज के युवा पीढ़ी को नशा के गिरफ्त में जाने से रोका जा सकता है,आज के लाखों युवा ड्रग्स के शिकार हो रहे हैं,जिसके चलते हत्या लूट डकैती जैसे जनघन्य अपराध कर रहे हैं,जिसको रोकना बहुत ही जरूरी है । इस अभियान का यही मकसद है नशा मुक्त करने के लिये लोगों को जागरूक करना। धमतरी जिले को नशा मुक्त करने की दिशा में धमतरी पुलिस का प्रयास लगातार जारी रहेगी।

Leave a Comment

Notifications