‘‘विश्व एड्स दिवस सप्ताह’’ : 1 से 7 दिसम्बर तक आयोजित हो रहे कार्यक्रम

धमतरी। जिला एड्स नियंत्रण समिति के तत्वावधान में जिले में 1 से 7 दिसम्बर तक ‘‘विश्व एड्स दिवस सप्ताह’’ के रूप में मनाया जा रहा है। पखवाड़े का शुभारंभ 1 दिसम्बर को जिला चिकित्सालय धमतरी के ब्लड बैंक में ब्लड डोनेशन शिविर आयोजित कर किया गया। इस दौरान जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर महाविद्यालयों में एड्स की रोकथाम एवं बचाव से संबंधित अनेक कार्यक्रम एवं संगोष्ठी तथा रंगोली प्रतियोगितायें आयोजित की जा रहीं हैं।

इसी कड़ी में आज जिला चिकित्सालय धमतरी परिसर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के. मण्डल तथा सिविल सर्जन डॉ. ए.के. टोण्डर द्वारा जनजागरुकता एवं भेदभाव निषेध की शपथ दिलायी गई।

इस अवसर पर सीएमएचओ ने हरी झण्डी दिखाकर प्रशिक्षु नर्सिंग छात्र-छात्राओं की जनजागरुकता रैली को रवाना किया, जो शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए वापस जिला चिकित्सालय के परिसर में संगोष्ठी के बाद सम्पन्न हुई। विश्व एड्स सप्ताह के अन्तर्गत जिला चिकित्सालय परिसर में इस वर्ष के थीम ‘‘समुदाय को नेतृत्व करने दे’’ के आधार पर ट्रांसजेन्डर समुदाय द्वारा एड्स नियंत्रण जनजागरुकता रैली का नेतृत्व के साथ-साथ अस्पताल परिसर एवं शहर के चौक-चौराहों में जनजागरुकता के साथ ही प्रचार-प्रसार सामग्री का वितरण किया गया।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications