खेलों के विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध – खेल मंत्री टंकराम वर्मा

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने मदकुदीप में कबड्डी प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

रायपुर। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने शनिवार को मुंगेली जिले के विकासखंड पथरिया के मदकुदीप में 3 और 4 फरवरी को आयोजित होने वाले कबड्डी खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान आयोजन समिति के पदाधिकारियों द्वारा मंत्री श्री वर्मा का स्वागत किया गया। मंत्री वर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और सिक्का उछालकर खेल प्रारंभ किया। आज के प्रथम मैच महिला वर्ग में ग्राम खैरी विरुद्ध नयापारा के मध्य खेला गया, जिसमें खैरी की टीम ने 20-10 से जीत हासिल की। वहीं दूसरा मैच बेलखुरी विरुद्ध परसदा के मध्य खेला गया, जिसमें बेलखुरी की टीम ने 13- 08 से विजय प्राप्त किया।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री वर्मा ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मदकु के राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रतियोगिता एक बेहतरीन मंच है। खेल से तन और मन दोनों स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि खेलों के विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। प्रदेश के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शन करने का अवसर मिले, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
मंत्री वर्मा ने कबड्डी खेल आयोजन समिति के पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक डा. प्रमोद साहू, डॉ प्रकाश ठाकुर, जीवन लाल कौशिक, डॉ सी.पी. ठाकुर, सेवा राम साहू, भगवती मिश्रा सहित निर्णायक दल के सदस्यगण, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में कबड्डी खेल प्रेमी मौजूद थे।

Leave a Comment

Notifications