यातायात पुलिस ने सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रामनवमीं शोभायात्रा मार्ग का किया भ्रमण

धमतरी। पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय के निर्देशानुसार डीएसपी. ट्रैफिक मणिशंकर चन्द्रा ने 17.04.24 को आयोजित होने वाले रामनवमीं पर्व पर शोभायात्रा के दौरान सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रामनवमीं आयोजक समिति के अध्यक्ष तीरथ राज फुटान के साथ शोभायात्रा के गुजरने के मार्ग का भ्रमण कर शोभायात्रा के मार्ग में आवश्यक बेरिकेटिंग, स्टापर, ड्यूटी पाईट को चिन्हांकित किया गया

साथ ही शोभायात्रा के दौरान आमजनों,श्रद्धालूगणों को किसी प्रकार की समस्या न हो इस हेतू विशेष ध्यान देते हुए शांति व्यवस्था बनाने के लिये राम नवमीं आयोजक समिति के वालेंटियर्स की बैठक लिया गया, बैठक में वालेंटियर्स से चर्चा करते हुए बताया गया की, सभी वालेंटियर्स निर्धारित वस्त्र धारण करेगें, एवं समिति द्वारा जारी पहचान पत्र रखेगें ताकि पहचानने में आसानी हो।
शोभा यात्रा के दौरान वालेंटियर्स रथ के दांये-बांये रहकर रथ को आगे बढ़ाने का कार्य करेगें।
शोभा यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर भी निगाह रखेगें, आपत्तिजनक स्थिति एवं संदिग्ध लोग दिखने पर तत्काल समीप के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को अवगत करायेगें।
शस्त्र रखें हुए या शराब सेवन कर शोभा यात्रा में सम्मिलित व्यक्ति की पहचान कर तत्काल समीप के पुलिस अधिकारी / कर्मचारियों को अवगत करायेगें।
शोभा यात्रा के दौरान चौक या तिराहा के पास शोभा यात्रा को जल्दी से आगे बढ़ाने का कार्य करेगें।
शोभा यात्रा के आगे चल रहे वालेंटिंयर्स शोभा यात्रा की ओर आ रहे मोटर सायकल, सायकल या अन्य वाहनों को जो भी सामने में गली मिले तो गली अंदर भेजेगें।
लोकसभा चुनाव में लागू आदर्श आचार का पालन करायेगें। किसी पार्टी, नेता, चुनाव चिह्न का यात्रा के दौरान प्रदर्शन न करें, एवं रात्रि 10:00 बजे के बाद डीजे वर्जित रहेगा। वालेंटियर्सों के द्वारा भी शांति व्यवस्था हेतू सुझाव दिया गया जिसमें आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। दिनांक 17.04.2024 को रामनवमीं पर्व के दिन शहर के अन्दर बडी वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही घडी चौक से विध्यवासिनी मंदिर तक समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबंधित किया गया है। डायवर्सन रूट निम्नानुसारः 01 जगदलपुर की ओर से रायपुर जाने वालेः- श्यामतराई बायपास होते हुए रायपुर की ओर।
02 रायपुर की ओर से जगदलपुर जाने वालेः- संबलपुर बायपास से श्यामतराई बायपास होते हुए
जगदलपुर की ओर।
03 जगदलपुर से नगरी-सिहावा बोरई की ओर जाने वालेः- श्यामतराई बायपास से संबलपुर बायपास होते हुए अर्जुनी मोंड़, सिहावा चौक, शांति कालोनी, नहर नाका से नगरी सिहावा की ओर।
04 नगरी-सिहावा की ओर से जगदलपुर जाने वालेः- नहरनाका से शांति कालोनी, सिहावा चौक, अर्जुनी मोंड़ से संबलपुर बायपास होते हुए श्यामतराई बायपास से जगदलपुर की ओर जा सकते है।

यातायात पुलिस अपील करती है कि रामनवमीं शोभायात्रा के दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखने या अप्रिय स्थिति निर्मित होने पर तत्काल ड्यूटी में कार्यरत पुलिस अधिकारियों को सूचित करें एवं कंट्रोल रूम धमतरी के मो. नं. 94791-92299 में सूचना देगें।

Leave a Comment

Notifications