अंतर शालेय फुटबॉल प्रतियोगिता : वेडनर ए ने जीता फाइनल मुकाबला, आत्मानंद ए को हराया

मनीष सरवैया वरिष्ठ पत्रकार महासमुंद । स्व दलगंजन सिंह देव की स्मृति में अंतर शालेय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें शहर से 9 टीमो के 150 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।प्रतियोगिता के पहले दिन के मैच में वेडनर एमेमोरियल सी और आत्मानंद ए के बीच खेला गया, जिसमें आत्मानंद ए ने जीत हासिल की. इस मैच में कृष्ना यादव और युग डोंगरे की ओर से 1/1गोल किये। दूसरा मैच वेडनर  डी और आत्मानन्द बी के बीच खेला गया, जिसमें दलेश पटेल ने 1गोल कर वेडनेर डी को जीत दिलाया।

इस उद्घाटन मैच के समय पर मुख्य अतिथि डॉ विमल चोपड़ा जी,अध्यक्षता अनिल शर्मा जी अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष और धर्मेन्द्र महोबिया जी उपस्थित थे।अंतर शालेय फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन में पहला सेमीफाइनल मैच गुड शैफर्ड और वेडनर ए के मध्य खेला गया जिसमें वेडनर ए 5-0 से अपना जीत दर्ज किया।जिसमे डाकेश उदभव नायडू, मोहित ने 1_1 गोल किये और युग राठौर ने 2 गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई।दूसरा सेमीफाइनल मैच आत्मानन्द ए और पिरदा के मध्य खेला गया जिसमें पेनाल्टी शूट से परिणाम आया जो की आत्मानन्द ए के पक्ष में आया।इस पेनाल्टी में युग डोंगरे,शौर्य,विनित, मीत ने 1 1 गोल किये।

इस प्रकार अंतिम और फाइनल मैच आत्मानंद ए और वेडनर ए के मध्य खेला गया जिसमें उद्द्भव नायडू ने 1-0 से बढ़त लेकर अपनी टीम को फाइनल मैच जिताया। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि योगेश्वर राजू सिन्हा विधायक ,अध्यक्षता पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा ,अमृत चोपड़ा, यतीन्द्र राव,संतोष साहू,मनीष बंसल,विपिन शर्मा,विपिन दुबे,लाल विजय सिंह देव,आदित्य चोपड़ा,सचिन साहू ,प्रेम वर्मा आदि उपस्थित थे।विजेता टीम को 5001 रु और कप और उपविजेता टीम को 3100 रु और कप दिया गया।

पूरे प्रतियोगिता में रेफरी चंचल निषाद और स्वपनिल चंद्राकर एवं लाइनमैन यश दुबे और सहर्ष लाल का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। पुरुस्कार वितरण में प्रत्येक टीम के खिलाड़ी को पुरुस्कार दिया गया एवं हर मैच में मैन आफ द मैच प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट आत्मानंद के युग डोंगरे और बेस्ट गोल कीपर रुद्राक्ष को पुरुस्कार दिया गया।

Leave a Comment

Notifications