गौरेला में 24वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

रायपुर। गुरूकुल खेल मैदान गौरेला में 24वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का सोमवार को भव्य शुभारंभ हुआ। इस शालेय खेल प्रतियोगिता में प्रदेश के पांचों सभांग बस्तर, दुर्ग, रायपुर, सरगुजा और बिलासपुर संभाग के स्कूली खिलाड़ियों के मध्य जिमनास्टिक, ताइक्वांडो और क्रिकेट की स्पर्धाएं 14 से 17 अक्टूबर तक होंगी। प्रतियोगिता में 505 खिलाड़ी एवं कोच भाग ले रहे हैं। जिमनास्टिक की स्पर्धा में 14, 17 एवम 19 वर्ष आयु वर्ग के बालक एवं बालिका, ताइक्वांडो में 14, 17 एवम 19 वर्ष आयु वर्ग की बालिकाएं और क्रिकेट में 14 वर्ष के बालक हिस्सा ले रहे हैं।
प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची ने और प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर खिलाड़ियों को प्रतियोगिता के निर्धारित नियमों एवं विधियों का निष्ठापूर्वक पालन करने तथा देश एवं खेल के गौरव के लिए सच्चे खिलाड़ी भावना के साथ भाग लेने की शपथ दिलाई गई।
कलेक्टर लीना कमलेश मंडावी ने कहा कि राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले को जिमनास्टिक, ताइक्वांडो और क्रिकेट की प्रतियोगिता कराने की मेजबानी मिली है। यह हमारे लिए गौरव की बात है। एसपी श्रीमती भावना गुप्ता ने खिलाड़ियों से कहा कि यह आपका अद्भुत समय है, जिसमें आप खेलेंगे, सीखेंगे, जीतेंगे और हारेंगे। आपको यह पल हमेशा याद रहेगा। जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पैकरा ने कहा कि खेलकूद हमारे जीवन के लिए जरूरी है और इससे हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। जिला शिक्षा अधिकारी श्री जे के शास्त्री ने खेल प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जिमनास्टिक स्पर्धा का आयोजन गुरुकुल गौरेला में, ताइक्वांडो का आयोजन जनपद सभा गृह पेंड्रा में और क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन फिजिकल कॉलेज मैदान पेंड्रा में किया जा रहा है।

Leave a Comment

Notifications