प्राथमिक शाला भटगांव में सामुदायिक पुलिसिंग के कार्यक्रम में छात्राओं को किया गया जागरूक

धमतरी। थाना प्रभारी रूद्री डीएसपी.परि.विंकेश्वरी पिंदे द्वारा ग्राम भटगांव के प्राथमिक शाला के बालिकाओं,महिलाओं को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत “मितान के धियान” के तहत प्रोजेक्टर के माध्यम से शार्ट फिल्म दिखाकर गुड टच बैड टच पॉक्सो एक्ट एवं बालक बालिकाओं संरक्षण के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया।
सामुदायिक पुलिसिंग, साइबर अपराध,बालक बालिकाओं के विरुद्ध यौन अपराध,पाक्सो एक्ट, गुड टच बैड टच के बारे में जानकारी, दहेज उत्पीड़न, टोनही उत्पीड़न और अन्य सामान्य गंभीर अपराधों एवं बालक, बालिकाओं संबंधित अपराध की जानकारी,एवं हेल्पलाइन नंबर एवं नशे के दुष्प्रभाव की भी जानकारी दी गई। बालिकाओं को कैरियर गाईडेंस के संबंध में भी जानकारी दिया गया। ग्रामवासियों को साइबर से संबंधित अपराध के बारे में जानकारी दी गई। एटीएम.फ्रॉड ,सायबर फ्राड से कैसे बचे एवं सतर्क रहने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया।
कभी भी कोई अनजान व्यक्ति को अपना निजी जानकारी या ओटीपी शेयर ना करें कभी भी बैंक निजी जानकारी ओटीपी फोन पर नहीं मागती है। धमतरी पुलिस आप सभी से अपील करती है सतर्क रहें सुरक्षित रहें। गांव में कोई भी अनैतिक कार्य एवं संदिग्ध व्यक्ति के बारे में जानकारी मिलने पर तत्काल सूचना दें इसलिए थाना प्रभारी रूद्री एवं कंट्रोल रुम धमतरी का मोबाइल नंबर भी नोट कराया गया। उक्त कार्यक्रम में थाना प्रभारी रूद्री डीएसपी.परि.विंकेश्वरी पिंदे,सउनि.अरविंद नेताम,आर.योगश नाग,योगश साहू,राकेश साहू,मआर.
शबा मेमन भटगांव के सरपंच श्री बोधन ध्रुव, स्कूल के शिक्षकगण सहित स्कूल के छात्र छात्रायें,महिलाएं एवं बच्चे अधिक संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

Notifications