ग्राम माकरदोना में हुआ नशामुक्ति अभियान, ग्राम वासियों को बताये गये नशे के दुष्प्रभाव

धमतरी पुलिस द्वारा युवा पीढ़ी को नशे से मुक्त कराने एवं जागरूकता के लिए ,चलाई जा रही है “नशा मुक्ति अभियान”

धमतरी। धमतरी पुलिस के थाना प्रभारी केरेगांव द्वारा ग्राम माकरदोना में नशामुक्त अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया। सामुदायिक पुलिसिंग व नशा उन्मूलन कार्यक्रम “नशामुक्त धमतरी” के अंतर्गत नशा उन्मूलन के तहत माकरदोना के सभी ग्रामवासियों एवं बच्चों को गुढ़ाखु,गांजा ,बीड़ी, सिगरेट, सिलोशन एवं सीरिंज से नशे लेने पर,होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया।

अभी हो रहे दुर्घटना में मुख्य कारण नशे में वाहन चलाने चलाने वालों की हो रही दुर्घटना को देखते हुए यह अभियान व्यापक तौर पर पूरे जिले में चलाया जा रहा है। थाने कि टीम द्वारा केरेगांव थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम माकरदोना में नशामुक्त धमतरी अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि आज से सभी अपने-अपने परिवार, रिश्तेदारों,दोस्तों के यहां अगर नशे का सेवन करते होंगे तो उनको नशे के सेवन से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बतायें, ताकि नशे का सेवन करना छोड़ दे। ऐसा करके आप लोग भी जागरूक नागरिक होने का परिचय दें सकते हैं।
ग्रामवासियों को नशा के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया एवं नशे से दूर रहने कहा गया। छुही के सभी ग्रामीणों एवं युवाओं ने आज के बाद कोई भी नशा नही करने के संबंध में बताया गया।
ग्रामवासियों को ये भी बताया गया,अगर कोई व्यक्ति ज्यादा ही नशे कि लत में है तो उनका काउंसलिंग कर नशा मुक्ति केंद्र ले जाकर उनको नशे से निजात दिलाया जायेगा। नशा मुक्ति से परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है,नशे से हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है,आज के युवा पीढ़ी को नशा के गिरफ्त में जाने से रोका जा सकता है,आज के लाखों युवा ड्रग्स के शिकार हो रहे हैं,जिसके चलते हत्या लूट डकैती जैसे जनघन्य अपराध कर रहे हैं,जिसको रोकना बहुत ही जरूरी है । इस अभियान का यही मकसद है नशा मुक्त करने के लिये लोगों को जागरूक करना। धमतरी जिले को नशा मुक्त करने की दिशा में धमतरी पुलिस का प्रयास लगातार जारी रहेगी। माकरदोना के ग्रामवासी इस कार्यक्रम से बहुत खुश थे,यह कार्यक्रम लगातार अन्य ग्रामों में किये जाने कि मांग की गई।

उक्त नशा मुक्ति कार्यक्रम में ग्राम के सरपंच हेम पुष्पा मरकाम,उप सरपंच कन्हैया राम साहू, ग्राम प्रमुख भारत राम साहू, कोटवार सुदर्शन टांदेश,विनोद मरकाम, देव नारायण पटेल, शिव प्रसाद साहू, श्रीमती लक्ष्मी साहू, डोमेन नेताम,खेमीन बाई पटेल, यमुना साहू एवं थाना प्रभारी केरेगांव सउनि०प्रदीप सिंह,प्रआर. डिकेश सिन्हा,आरक्षक शक्ति सोरी,मयाराम ध्रुव, डीएसएफ.राजेंद्र बंजारे सहित ग्रामवासी महिलाएं उपस्थित थे।

Leave a Comment

Notifications