Kanker : महतारी वंदन योजना से संतोषी को मिल रही संतुष्टि

कांकेर। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना से महिलाओं में एक अलग ही खुशी का माहौल बन गया है। प्रति माह मिलने वाली राशि से उनके छोटे मोटे खर्च के लिए किसी और पर निर्भर नहीं रहना पड़ता। इससे एक तरह से उनका आत्मविश्वास प्रबल हुआ है।

जिले के दुर्गुकोंदल ब्लॉक के ग्राम -गुमडीडीह की संतोषी जैन ने प्रदेश सरकार की महतारी वंदन योजना का लाभ उठाकर अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन की कहानी साझा की। श्रीमती जैन ने बताया- ‘महतारी वंदन योजना से हमें बहुत फायदा हुआ है। समय पर मिलने वाली किश्त से हम अपने परिवार का बेहतर ढंग से पालन-पोषण कर पा रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि इससे कभी बच्चों के लिए, कभी अपने लिए जरूरत के कुछ सामान खरीद लेती हैं।

श्रीमती जैन ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार व्यक्त करते हुए कहा- ‘इस योजना से हम महिलाओं में अलग तरह की खुशी है। सरकार की यह योजना हमें आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ा रही है।’ उल्लेखनीय है कि यह कहानी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी योजनाओं की सफलता का प्रमाण है। महतारी वंदन योजना ने न केवल आर्थिक सशक्तिकरण प्रदान किया है, बल्कि महिलाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसर कर रही है।

Leave a Comment

Notifications