धमतरी पुलिस सायबर तकनीकी सेल ने आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल बठेना में चलाया सायबर जागरूकता अभियान

धमतरी। धमतरी पुलिस,सायबर तकनीकी सेल द्वारा साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा के तहत आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल बठेना के स्कूल के छात्र-छात्राओं को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। सायबर सेल प्रभारी ने बताया की साइबर अपराधों से बचने का सबसे सशक्त उपाय सायबर फ्रॉड के संबंध में जानकारी एवं जागरूकता ही है, जो एक जागरूक नागरिक को कभी भी साइबर अपराधियों के जाल में नहीं फसा पायेगा।
उन्होंने सभी छात्र छात्राओं से अपील किये की वे धमतरी पुलिस द्वारा चलाए जा रहे साइबर जन जागरूकता पखवाड़ा और सायबर जागरूकता अभियान से जुड़ें और मैसेज को विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप्स के माध्यम से जागरूकता संदेशों को अधिक से अधिक शेयर करें, ताकि समाज के हर व्यक्ति तक साइबर सुरक्षा का संदेश पहुंच सके।

कार्यक्रम में सायबर प्रभारी आत्मानंद हायर सेकेंडरी स्कूल बठेना के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगण को साइबर धोखाधड़ी के विभिन्न तरीकों को सरल भाषा में समझाया और बताया कि कैसे अनजान कॉल्स पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे ओटीपी या बैंकिंग विवरण साझा करने से बचना चाहिए। उन्होंने ऑनलाइन खरीदारी करते समय सावधानी बरतने की भी सलाह दी। उक्त कार्यक्रम के दौरान साइबर जागरूकता पाम्पलेट्स का वितरण किया गया। सभी छात्र छात्राएं ने साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने और दूसरों को भी जागरूक करने का संकल्प लिया।

उक जागरूकता अभियान कार्यक्रम में सायबर सेल प्रभारी निरी.सनी दुबे,प्रआर.देवेन्द्र राजपूत, आर.कमल जोशी, धीरज डड़सेना, देवेन्द्र साहू,विकास द्विवेदी,दीपक साहू, कृष्णा पाटिल, युवराज ठाकुर,खेमराज हिरवानी सहित स्कूल के शिक्षकगण एव छात्र-छात्राएं अधिक संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Notifications