हाई प्रोफाइल महिलाओं संग ये सब करने के लालच में फंसते थे युवा, फिर शुरू होता था खेल

दिल्ली में उत्तर पश्चिम जिला साइबर सेल ने जिगोलो और महिलाओं को मसाज देने का पार्ट टाइम काम देने का झांसा देकर ठगी करने वाले चार जालसाजों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। आरोपी हरि नगर में फर्जी कॉल सेंटर चलाकर युवाओं को लुभाते थे और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपना विज्ञापन देते थे। दो साल में आरोपी देशभर के करीब सौ से अधिक लोगों से ठगी कर चुके हैं। आरोपियों के पास से सात मोबाइल, एक लैपटॉप, एटीएम कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजौरी गार्डन निवासी शुभम आहूजा, सुभाष नगर निवासी उदित मेहता, नेहा छाबड़ा और अर्चना आहूजा के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, किंग्सवे कैंप इलाके में रहने वाले दिल्ली पुलिस के कर्मचारी के बेटे ने साइबर सेल में ठगी की शिकायत की। जिसमें उसने बताया कि उसके व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया। जिसमें लिखा था कि पार्ट टाइम प्ले ब्वॉय का काम करने के लिए इच्छुक व्यक्ति को हाई प्रोफाइल महिलाओं का मसाज करना होगा। मैसेज में जिगोलो बनाने का ऑफर दिया गया था। साथ ही बताया गया था कि इसके लिए महिलाओं से उनका क्लब मुलाकात करवाएगा।

पीड़ित ने मैसेज में दिए नंबर पर संपर्क किया। फोन पर एक महिला ने इसके बारे में पूरी जानकारी देने के बाद पीड़ित को रजिस्ट्रेशन के नाम पर 35 सौ रुपए, मसाज किट के नाम पर साढ़े 12 हजार रुपए, क्लब एंट्री कार्ड के लिए साढ़े 15 हजार रुपए एक बैंक खाते में जमा करने के लिए कहा। इसके अलावा आरोपियों ने होटल में कमरा बुक करने के लिए भी 94 सौ रुपए वसूल लिए। ठगी का एहसास होने पर युवक ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे।

इसके बाद आरोपी पीड़ित को धमकी और ब्लैकमेल करने लगे। पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल ने मामला दर्ज कर लिया। साइबर टीम ने थाना प्रभारी विजेंद्र के नेतृत्व में आरोपियों के मोबाइल नंबर और बैंक खाते की जांच पड़ताल की।

तकनीकी जांच में पता चला कि आरोपी हरिनगर में कॉल सेंटर चलाकर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि हरिनगर के एक मकान पर दबिश देकर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]

भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में प्रचार करने कोरबा पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कहा – देश के अंदर 4 करोड़ गरीबों को एक-एक प्रधानमंत्री आवास का पक्का मकान मिला

Notifications

भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में प्रचार करने कोरबा पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कहा – देश के अंदर 4 करोड़ गरीबों को एक-एक प्रधानमंत्री आवास का पक्का मकान मिला