यातायात पुलिस व हाईवे पेट्रोलिंग के माध्यम से शहर के हाइवे सहित विभिन्न मार्गों में अभियान चलाकर किया जा रहा मवेशी मुक्त

धमतरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देशन मे उप पुलिस अधीक्षक यातायात मणीशंकर चन्द्रा के नेतत्व में यातायात स्टाफ व हाईवे पेट्रोलिंग के द्वारा आवारा व घुमंतु मवेशियों के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने व सुगम निर्बाध यातायात व्यवस्था बनाने के साथ मवेशी मुक्त मार्ग बनाने कार्य निरंतर कर रहे है।

मुख्य सचिव के अध्यक्षता में विडियो कॉन्फ्रोन्स के माध्यम से बैठक लेकर निर्देश दिये गये निर्देशों जिसके परिपालन में विगत एक सप्ताह से यातायात पुलिस व हाईवे पेट्रोलिंग 01,02,03 के द्वारा नगर निगम के काऊ कैप्चर टीक के साथ लगातार मार्गो में भ्रमण पेट्रोलिंग कर मार्गो में बैठे रहने वाले नवेशियों का हटाया जा रहा है।

शहर के सोरिद चौक, अंबेडकर चौक, बाबे गैरेज, मित्तल हॉस्पिटल के पास, अर्जुनी मोड, भोयना, मरौद पुल, सांधा चौक, भाठागांव, सेमरा मोड़, भखारा मार्ग से 75 से अधिक मवेशियों मार्ग से हटाया गया व 73 से अधिक मवेशियों को पकड़ कर ग्राम खपरी के कांजी हाऊस में रखा गया है साथ ही 25 से अधिक मवेशियों के गले व सिंग में रेडियम टेप लगाया गया है।

यातायात पुलिस मवेशियों व डेयरी मालिको से अपील करती है कि अपने पालतु मवेशियों को खुला ना छोड़े, मवेशियों को खुला छोड़ने पर मवेशिया मार्ग में आकर बैठती व घुमती है जिसे आमजनों को काफी परेशानी होने के साथ दुर्घटना होने की भी सम्भावना बनी रहती है साथ ही किसानों के फसल को भी नुकसान पहुचाते है। अच्छे नागरिक होने का परिचय देकर शहर मार्ग को मवेशी मुक्त करने में सहयोग करें।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications