कुरूद में माता महालक्ष्मी विसर्जन में उमड़ी आस्था

कुरूद @ मुकेश कश्यप। पांच दिवसीय दीपोत्सव पर्व पर कुरूद के सरोजनी चौक और डबरापारा में धनतेरस के दिन विराजित धन की देवी मां महालक्ष्मी जी की धूमधाम से विसर्जन यात्रा निकाली गई। दोपहर में निकली यह विसर्जन यात्रा नगर के मुख्य मार्गो से गुजरकर जलसन और नया तालाब में पहुंची जहां आरती पूजन कर जनकल्याण की कामना की गई है।इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त गण उमड़े और आस्था और भक्ति चरम पर थी।
प्रतिवर्ष की परंपरा के तहत सरोजनी चौक और डबरा पारा कुरूद में समरसता और एकरूपता का परिचय देते हुए पर्व मनाने की परंपरा के तहत इस बार भी दोनो ही स्थानों पर धूमधाम के साथ माता रानी की मनमोहक प्रतिमा स्थापित की गई और पांचों दिन सभी आमजनो ने एक साथ पर्व की खुशी मनाते हुए जगतजननी के दरबार में खुशहाली की कामना की गई।वहीं आज जहां घरों में भाईदूज पर्व का उल्लास रहा,वहीं ग्रामीण अंचल में मातर पर्व की धूम रही।
इस प्रकार कुल मिलाकर पांच दिनों का दीपोत्सव पर्व पूरी भव्यता और सादगी के साथ संपन्न हुआ।धनतेरस से लेकर भाईदूज तक दिए की जगमग रोशनी, फटाखों की गूंज ,सुआ गीत,गौरी-गौरा उत्सव,महालक्ष्मी पूजन,गोवर्धन पूजा, राउत नाचा ,भाई दूज की महक और माता महालक्ष्मी की स्थापना और विसर्जन की धूम रही।सभी वर्ग पर्व के उल्लास में परिवार जनों के साथ खुशियां बांटते हुए इस रोशनी के आनंद उत्सव में चार चांद लगाते रहे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

Notifications