खेल हमें सिखाता है कि जिंदगी में हार भी जरूरी है-खेल मंत्री टंकराम वर्मा

खेल मंत्री ने चार दिवसीय राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ
फुटबॉल प्रतियोगिता में चार संभाग की 16 टीमें ले रहीं हिस्सा

रायपुर। जय जोहार क्लब खरोरा द्वारा आयोजित चार दिवसीय राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का रंग बिरंगे गुब्बारों को आसमान में छोड़कर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने शुभारम्भ किया। मंत्री वर्मा ने संभाग से आये सभी खिलाड़ियों को प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन मे हमें कभी घबराना नही है। खेल हमें सिखाता है कि जिंदगी में हार भी जरूरी है, हार से हमें अपनी कमियों का पता चलता है। जिस तरह खेल में जीत-हार होती है वैसे ही जिन्दगी में सफलता और असफलता भी होती है। खेल से प्रेरणा लेना जरूरी है। खेल अनुशासन सिखाता है। अनुशासन से टीम भावना का विकास होता है। खेल से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होता है। जीवन एक खेल की तरह है इसे खेलना जरूरी है।
इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र का विकास करने के साथ-साथ खेल मैदानों को सर्व सुविधायुक्त और ओपन जिम स्थापित करने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने की बात कही। कार्यक्रम में धरसींवा विधायक पद्मश्री अनुज शर्मा ने कहा कि राज्यस्तरीय फुटबाल खेल प्रतियोगिता का आयोजन क्षेत्र के लिए सराहनीय कार्य है। खेल का यह आयोजन सिद्ध करता है कि क्षेत्र के युवा सही दिशा में है। इसके लिए उन्होंने आयोजकों को बधाई दी।
इस अवसर पर तिल्दा जनपद उपाध्यक्ष टिकेश्वर मनहरे, तिल्दा जनपद सभापति शिवशंकर वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल सोनी, जनपद सदस्य सुरेंद्र वर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

 

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications