थाना अर्जुनी ने ग्राम खरतुली एवं थाना दुगली ने मुरुमडीह और सोनझरी में लगाया चलित थाना

सामुदायिक पुलिसिंग “मितान के धियान” के तहत के तहत ग्राम वासियों को किया गया जागरूक एवं शिक्षित युवा बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिये किया गया प्रोत्साहित

धमतरी। पुलिस अधीक्षक धमतरी आंजनेय वार्ष्णेय के निर्देशन में थाना प्रभारी द्वारा थाना अर्जुनी के ग्राम खरतुली एवं थाना थाना प्रभारी दुगली द्वारा दुगली के ग्राम मुरुमडीह,एवं ग्राम सोनझरी में गाँव के समस्या एवं शिकायत निवारण के लिए चलित थाना लगाया गया था। उप पुलिस अधीक्षक नेहा पवार द्वारा ग्राम खरतुली के ग्रामवासियों महिलाओं को महिला संबंधी अपराध,पोक्सो एक्ट के बारे में जानकारी दिया गया एवं ग्रामीणों को समस्या एवं शिकायत के संबंध पूछा गया,किसी प्रकार का शिकायत नहीं मिला एवं ग्रामवासियों को साइबर ठगी,पोस्को एक्ट,यातायात नियमों कि जानकारी दिया गया,शराब पीकर वाहन ना चलाने, दोपहिया वाहन में हेलमेट पहनने,तीन सवारी ना चलने कि समझाईश दिया गया एवं बैंक फ्राड,चिटफंड कंपनी एवं सायबर से संबंधित अपराध के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया।
मोबाइल ठगी, मोबाइल में ऑनलाइन ठगी , बच्चों के मोबाइल पर पेरेंट्स को निगरानी रखने, शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए स्वरोजगार हेतु प्रोत्साहित किया गया एवं शासकीय योजनाओं के संबंध में जानकारी दिया गया।
थाना प्रभारी दुगली द्वारा ग्राम मुरुमडीह ग्राम पंचायत सोनझरी में चलित थाना लगाया चलित थाना में लोगों को उपस्थित होने अपील भी किए गांव में उपस्थित आए लोगों को वर्तमान में घटित अपराध के तरीके एवं उनके रोकथाम के संबंध में तथा छोटे-छोटे अपराधों के संबंध में, महिलाओं पर घटित अपराध के संबंध में जानकारी दिया गया एवं अपील किया गया कि गांव के किसी भी व्यक्ति के पास कोई भी समस्या हो तो अथवा जमीन जायदाद संबंधी किसी भी प्रकार की आपसी लड़ाई रंजिश हो तो शिकायत के निराकरण के संबंध में जानकारी दिया गया।
वर्तमान में घटित अपराध जैसे मोबाइल से संबंधित, चिट फंड कंपनी से संबंधित, एटीएम फ्रॉड, बैंक ओटीपी मैसेज, साइबर ठगी के बारे में जानकारी दिया गया एवं उक्त अपराधों के बचाव के बारे में लोगों को बता कर जागरूक किया गया।चलित थाना एवं सामुदायिक पुलिसिंग के तहत् उपस्थित लोगों को नशा मुक्त रहने एवं गांव में अवैध कच्ची शराब बनाने एवं बिक्री करने के संबंध में रोक लगाने हेतु लोगों को जागरुक कर नशा के दुष्प्रभाव से अवगत कराया गया।
आज के चलित थाना में उप पुलिस अधीक्षक सुश्री नेहा पवार,थाना प्रभारी अर्जुनी निरीक्षक राजेश मरई एवं थाना प्रभारी दुगली उनि.अमित बघेल,प्रआर. सतेन्द्र दिक्षित एवं थाना अर्जुनी एवं थाना दुगली के पुलिस स्टॉफ एवं ग्राम खरतुली,ग्राम मुरुमडीह एवं ग्राम सोनझरी के संरपच,ग्रामवासी,सहित महिलाएं एवं बच्चे अधिक संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

Notifications