सीएए लागू करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दी शुभकामनाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सीएए लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की अधिसूचना के तहत अब तीन पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दृढ़ संकल्प से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आये अल्पसंख्यकों की बड़ी बाधा दूर हुई। सीएए के लागू होने से इन तीनों देशों में उत्पीड़न का शिकार हुए हमारे भाई-बहनों को संबल मिलेगा। उन्हें नागरिकता का लाभ मिलेगा और वे सारी सुविधाएं हासिल कर सकेंगे जो भारत के नागरिक को मिलती हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उन लोगों के साहस को नमन करता हूँ जिन्होंने धार्मिक उत्पीड़न के बावजूद अपना धर्म नहीं बदला। नागरिकता नियमों की वजह से उन्हें भारत में शरण लेने के बावजूद नागरिकता मिलने में दिक्कत आ रही थी। मोदी जी की सरकार ने उनकी पीड़ा को संवेदनशीलता से समझा और सीएए अर्थात सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्ट लेकर आये।
मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी बड़ी संख्या में लोग 2014 से पूर्व धार्मिक उत्पीड़न का शिकार होकर बसे हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत से भाई-बहन धार्मिक उत्पीड़न का शिकार होकर यहां पहुंचे हैं। मोदी जी का यह निर्णय उनके जख्मों में मरहम का काम करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से भी हिंदू शरणार्थी छत्तीसगढ़ में बसे हैं। सीएए के लागू होने से उन्हें भी लाभ होगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

Notifications