लोकसभा निर्वाचन 2024 : बीच बाजार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक के जरिए बताया गया मतदान का महत्व

धमतरी। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों द्वारा नगर के हृदयस्थल घड़ी चौक में नुक्कड़ नाटक और प्रहसन के जरिए मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान इन सदस्यों ने बुजुर्ग, श्रमिक, कामकाजी महिला, युवा, नये मतदाताओं को नाटक प्रस्तुत कर वोट के महत्व को समझाया और शत्-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान ’जिला धमतरी-वोट सर्वोपरी’ के नारे जोर-शोर से लगाए गए।

इस मौके पर शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

कार्यक्रम में नगरनिगम आयुक्त विनय पोयाम, एसडीएम धमतरी डॉ.विभोर अग्रवाल, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता सहित ग्रीन आर्मी की महिलाएं, नेहरू युवा केन्द्र के सदस्य आकाश गिरी गोस्वामी, लक्ष्मी नारायण सिन्हा, संकेत कुमार, वेदप्रकाश, रामसिंह, महेश, देवेन्द्र, चैतन्य, सुनील, भूपेन्द्र कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Notifications