धमतरी पुलिस,ट्रैफिक डीएसपी ने सदर मार्ग में यातायात व्यवस्था बनाने हमराह स्टॉफ के पैदल पेट्रोलिंग कर किया यातायात व्यवस्थित

धमतरी। उप पुलिस अधीक्षक यातायात मणिशंकर चन्द्रा एवं हमराह स्टॉफ द्वारा शहर के सदर मार्ग में त्यौहारी सीजन होने से यातायात का दबाव अत्यधिक होने से यातायात व्यवस्थित करने घड़ी चौक से कचहरी ढलान तक एवं बालक चौक से आमापारा तक पैदल पेट्रोलिंग करते हुए दुकान के बाहर निकालकर सामान फैलाने वालों दुकानदारों को समझाईश देकर दुकान के सामानों को अदंर कराया गया। मार्ग में ठेला, पसरा लगाकर व्यवसाय कर रहे व्यवसायियों को मार्ग से किनारे कराकर यातायात व्यवस्थित की गई, साथ ही दुकानों के बाहर बेतरतीब खड़े वाहनों को व्यवस्थित कराया गया एवं दुकानदारों को बताया गया कि ग्राहकों के वाहनों को गुरुद्वारा गली, सराय मार्केट एवं मकई गार्डन में पार्किंग करने बताया गया। दुकानों के होर्डिंग्स को बाहर न लगायें, दुकान के बाहर एक कर्मचारी रखे, जो ग्राहकों के वाहनों को व्यवस्थित कराने बताया गया।

सड़क दुर्घटना में कमी लाने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन कराने के लिए इंटरसेप्टर वाहन के माध्यम से कार्यवाही की जा रही है, जिसमें 200 से अधिक वाहन चालकों पर कार्यवाही की गई है, जिसमें ओव्हर स्पीड से 07, प्रेशर हार्न 30, काला शीशा लगाकर चलने वाले 10, तेज रोशनी लगाने वाले 23, खतरनाक ढंग से वाहन चलाने वाले 02, बिना सीटबेल्ट के चलने वाले 88, मालवाहन में सवारी बैठाने वाले 08 एवं अन्य धाराओं पर कार्यवाही की गई।

यातायात पुलिस सभी व्यवसायियों से अपील करती है, कि अपने दुकानों के सामानों को बाहर निकालकर न रखे ठेला पसरा को मार्ग में न लगाये, ग्राहकों के वाहनों को व्यवस्थित लगायें। वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करें, ओवरस्पीड, बिना हेलमेट, सीटबेल्ट, नशापान कर वाहन चलायें। यातायात व्यवस्था बनाने में यातायात पुलिस का सहयोग करें।

Leave a Comment

Notifications