Dhamtari : बारिश में खराब हुई सड़कों का किया जा रहा मरम्मत

धमतरी। इस साल बारिश की वजह से (Dhamtari) शहर सहित ज़िले के ग्रामीण सड़कें, जो खराब हुई है, उसकी मरम्मत जल्द से जल्द करने के निर्देश कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा लगातार संबंधित निर्माण विभाग को देते आए हैं। इसी कड़ी में लोक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत काम शुरू कर दिया गया है। आज धमतरी शहर के लक्ष्मी निवास से रामबाग-नहरनाका तक 2.10 किलोमीटर लम्बी सड़क का बी.टी.पेच कार्य चल रहा था। यहां से गुजरते लोग और रहवासी इस मरम्मत काम से काफी राहत महसूस किए।

इस दौरान सड़क किनारे स्थित दुकान के मालिक श्री मोहम्मद फयाद चिश्ती ने खुशी जताई कि इस सड़क का पेचवर्क किया जा रहा है, जिससे लोगों को आनेजाने में परेशानी नहीं होगी। ((Dhamtari)) दरअसल उनकी दुकान नहर नाका चौक में ही हैं। दिनभर धूल उड़ाती गाडियां उनकी दुकान के सामने से गुजरती हैं लेकिन यह समस्या खत्म होने से वे काफी खुश हैं। वहीं श्री कोमल साहू ने प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया कि सड़क की मरम्मत से धूल का गुबार तो कम उड़ेगा ही, साथ ही आने जाने में काफी सहूलियत होगी।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि धमतरी से गंगरेल-कुकरेल तक 11.40 किलोमीटर लम्बे सड़क का बीटी पेचवर्क कार्य चल रहा है। वहीं एक नवम्बर याने कल से कलेक्टोरेट से जिला न्यायालय तक करीब एक किलोमीटर सड़क का बीटी पेचवर्क और सिहावा में 10 किलोमीटर सड़क का बीटी पेच कार्य कराया जाएगा।

(Dhamtari) गौरतलब है कि प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल की मंशा है कि खराब हुई सड़कों का जल्द से जल्द मरम्मत किया जाए, जिससे दुर्घटना ना हो। साथ ही यातायात सुगम हो और लोगों को आवाजाही में कोई दिक्कत ना हो। इसके मद्देनजर कलेक्टर श्री एल्मा ने भी सभी निर्माण विभागों को जल्द सड़क मरम्मत अथवा बारिश से पहले अधूरे पड़े सड़क बनाने के कामों को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment

Notifications