केसीपीएस कुरुद में मनाया गया ब्ल्यू डे ,मनभावन संगीत में थिरककर नन्हे-मुन्हे बच्चों ने मोहा मन

कुरुद। नगर की शैक्षणिक संस्था कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में प्री-प्राइमरी विभाग में शुक्रवार को ब्ल्यू डे सेलिब्रेशन हुआ।इस दौरान ने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से बच्चों को ब्ल्यू डे से जुड़े विशेषताओं का वर्णन करते हुए उन्हें इस दिवस का महत्व बताया गया।बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच बच्चों ने संगीतमयी नृत्य के माध्यम से अपनी खुशियों की बारिश करके मनभावन वातावरण से विद्यालय प्रांगण को महका दिया। हंसते-मुस्कुराते बच्चों ने इस दौरान खूब इंनजॉय किया।साथ ही ड्राइंग व अन्य गतिविधियों के माध्यम से बच्चों ने अपनी कलात्मक गतिविधियों से अपनी प्रतिभा कौशल का प्रदर्शन किया।
प्री-प्राइमरी विभाग प्रभारी गीताजंलि जॉडन के मार्गदर्शन में हिमेश्वरी चन्द्राकर, सुब्रा हिशीकर,कांति बैस,वंदना सेन,हेमलता साहू, उमा बैस आदि ने नन्हें-मुन्हें बच्चों को पढाई के साथ-साथ उन्हें रचनात्मक गतिविधियों से जोडने किए जा रहे प्रयास की इस श्रृंखला में आज ब्ल्यू डे के तहत इस मनमोहक कार्यक्रम में सभी बच्चों को जोड़ते हुए उन्हें बारिश से जुड़े गानों के माध्यम से नृत्य कराकर उनका खूब मनोरंजन किया।
प्राचार्य के. मन्जिता ठाकुर ने इस शानदार कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय में प्री-प्राईमरी विभाग में सक्रिय शिक्षिकाओं द्वारा लगातार एक से बढ़कर एक आयोजन हो रहा है। जिससे न केवल छोटे बच्चे नियमित रूप से अपनी पढाई में निरन्तरता प्राप्त कर रहे है,बल्कि रचनात्मक गतिविधियों द्वारा शारीरिक व मानसिक विकास को प्राप्त कर रहे है।आज ब्ल्यू डे के माध्यम से नीले रंग का महत्व ,बारिश के मौसम में इसकी महत्ता का वर्णन कर नीले रंग के बारे में बताया गया।इस दौरान बच्चे नीले रंग के कपड़े पहन स्कूल पहुंचे व नीले रंग के खिलौनों आदि का भी खूब लुत्फ उठाया और नीले रंग की पहचान करना सीखा।
इस प्रकार यह शानदार कार्यक्रम बारिश के मौसम के दौरान सम्पन्न हुआ।बच्चे काफी आनंदित थे।पालकों ने इस कार्यक्रम की भरपूर प्रशंसा की।यह जानकारी प्रचार-प्रसार प्रभारी मुकेश कश्यप ने दी।

Leave a Comment

Notifications