सिविल अस्पताल नगरी में कमार जनजाति के लिए आरक्षित 5 बिस्तर कक्ष का कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधियों ने किया शुभारंभ

धमतरी। कलेक्टर नम्रता गांधी ने आज नगरी सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कमार जनजाति के समाज प्रमुख एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। सिविल अस्पताल नगरी में कमार जनजातियों के लिए अस्पताल में 5 बिस्तर आरक्षित किया गया है, जिसका आज शुभारंभ किया गया। अस्पताल में आरक्षित 5 बिस्तर में कमार जनजाति के हितग्राहियों को इलाज संबंधी सभी सुविधाएं मिलेंगी। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि आरक्षित बिस्तर से संबंधित सूचना व दिशा सूचक के डिस्पले बोर्ड तत्काल लगवाएं।
समाज के अंतिम व्यक्ति तक शासकीय योजनाओं का लाभ पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री जनमन योजना से विशेष पिछड़ी जनजाति तक जिला प्रशासन पहुंच रहा है।इस योजना के तहत वंचित हितग्राहियों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ लाभान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मंशानुरूप जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने जिला प्रशासन उनके द्वार तक पहुंच रही है।
बीते दिनों प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत आयोजित शिविर में कमार जनजाति के प्रमुखों ने इलाज सम्बंधित सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कलेक्टर के सामने बात रखी थी। कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कमार जनजाति के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ नगरी सिविल अस्पताल में 5 बिस्तर आरक्षित करने के निर्देश दिए थे। जिसका आज शुभारंभ किया गया। कमार जनजाति के समाज प्रमुखों ने अस्पताल में बिस्तर आरक्षित करने के लिये कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications