स्कूल शिक्षा विभाग ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा के लिए 3.33 करोड़ रुपए किया आबंटन

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजनान्तर्गत द्वितीय किस्त के रूप में 3 करोड़ 33 लाख रुपए की राशि का आबंटन स्वीकृत किया है। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इस संबंध में जिला कलेक्टरों को स्वीकृत आबंटित राशि का व्यय शासन द्वारा निर्धारित निर्देश व मापदंड का पालन सुनिश्चित करने को कहा है।
दुर्घटना बीमा योजनांतर्गत स्वीकृत आबंटन में से जिला कोण्डागांव को 40 लाख, बलौदाबाजार को 19 लाख, दुर्ग, जगदलपुर को 17-17 लाख रूपए, दंतेवाड़ा को 16 लाख, रायपुर, जांजगीर-चांपा और कबीरधाम जिले को 15-15 लाख रूपए, रायगढ़, सूरजपुर और सुकमा जिले को 14-14 लाख रूपए, कोरबा को 13 लाख, धमतरी, बिलासपुर और बलरामपुर जिले को 12-12 लाख रूपए, मुंगेली को 11 लाख रूपए और सरगुजा जिले को 10 लाख रूपए आबंटित किए गए हैं।
इसी प्रकार जिला बेमेतरा को 9 लाख, महासमुंद को 8 लाख, गरियाबंद और जशपुर जिले को 7-7 लाख रूपए, बालोद को 6 लाख, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और सक्ती जिले को 5-5 लाख रूपए, राजनांदगांव, कोरिया जिले को 4-4 लाख रूपए, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, बीजापुर, कांकेर, सारंगढ़-बिलाईगढ़, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले को 2-2 लाख रूपए आबंटित किए गए हैं।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications