सड़क सुरक्षा माह में दुगली पुलिस ने लगाया शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गट्टासिल्ली में यातायात पाठशाला

धमतरी। सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय नई दिल्ली के निर्देशानुसार राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह,उप पुलिस अधीक्षक यातायात मणीशंकर के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा व स्वस्थ शरीर रखे स्वस्थ मन, स्वस्थ मन रखे सुरक्षित जन के उद्‌देश्य को सार्थक करने के लिए यातायात जागरूकता अभियान के तेरहवें दिन यातायात पुलिस शहर के वंदेमातरम स्कूल व दुगली पुलिस ग्रामीण अंचल के शास.उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गट्टासिल्ली में पहुंचकर यातायात का पाठशाला लगाया।
इस अवसर पर यातायात पुलिस के द्वारा वंदेमातरम स्कूल में यातायात नियमों की जानकारी देकर हमेशा यातायात नियमों का पालन करने, मार्ग में चलने के दौरान हमेशा बांये चलने, झुंड में न चलने, बस में स्कूल आते-जाते समय कम से स्कूल में चढ़ने-उतरने बताया गया।
स्कूली छात्र-छात्रों को तथा थाना दुगली में पदस्थ प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक विंकेश्वरी पिंदे ने छात्र-छात्राओं को यातायात सिग्नलों की जानकारी देते हुए बताया कि चौक पर पहुंचने के दौरान यदि लाल बत्ती जल रही है, तो स्टाप लाईन के पीछे रूकने, हरी बत्ती जलने पर यदि रास्ता साफ हो तो आगे बढ़ने, पीली बत्ती जलने पर यदि आप स्टाप लाईन के पीछे है, तो स्टाप लाईन में रूके, स्टाप लाईन पार कर चुके है, तो तत्काल आगे बढ़े बताया साथ ही मार्ग के सूचनात्मक, संकेतात्मक चिन्हों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
उप निरीक्षक अमित बघेल द्वारा बिना लायसेंस के वाहन चलाने,चलाते पाये जाने पर अभिभावक के विरूद्ध कार्यवाही की जाती है, बताकर बिना वाहन चालन के दौरान स्टंटबाजी नही करने, बिना हेलमेट, बिना सीटबेल्ट नही चलने हमेशा यातायात नियमों का पालन करने बताया गया और यह भी बताया गया की शहर के जिस चौक पर विद्युत सिग्नल नही होता वहां पर यातायात पुलिस द्वारा अपने हाथों के माध्यम से यातायात को संचालित किया जाता है जिसका प्रदर्शन कर छात्र-छात्रों को बताकर यातायात नियमों का पालन करने समझाया गया।
यातायात रथ शहर में भ्रमण कर वाहन चालकों, शहरवासियों कोर यातायात रथ में लगे यातायात नियमों संकेतों को दिखाकर, पी०ए० सिस्टम के माध्यम से बताकर यातायात नियमों का पालन करने अपील की गई।
उक्त कार्यक्रम में उप पुलिस अधीक्षक (परि.) विकेश्वरी पिंदे,उनि. अमित बघेल,उनि. खेमराज साहू, प्रआर. पेमन साहू, आर. गणपत डिंडोलकर, आर.सेवक रंगारी, शिवचरण कुर्रे एवं वंदे मातरम स्कूल, गट्टासिल्ली स्कूल के शिक्षकगण एवं विद्यार्थी-छात्राएँ उपस्थित रहें।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications