कलेक्टर नम्रता गांधी ने ली समय सीमा की बैठक, धीमे गति से निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाने के दिये निर्देश

धमतरी। कलेक्टर नम्रता गांधी ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्हांन कहा कि महतारी वंदन योजना शासन की महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना का लाभ प्रत्येक पात्र महिला को मिले इसके लिए अधिकारी समन्वय बना कर काम करें। बैठक में उन्होंने निर्माण एजेंसीज के कार्यों की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत किये जा रहे विभिन्न कार्य जैसे भवन, सड़क निर्माण इत्यादि की जानकारी ली।
इस अवसर पर उन्होंने कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य धीमे गति से करने वाले ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाया जाये और कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाये। इसके अलावा ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किये जा रहे कार्यों को भी गुणवत्तापूर्वक और समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को दिये। साथ ही इस माह सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी, कर्मचारियों की जानकारी लेते हुये कलेक्टर ने पेंशन प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकृत करने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोमा श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर जी.आर.मरकाम, संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर ने 24 फरवरी से शुरू होने वाले राजिम पुन्नी मेला की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से अब तक की गयी तैयारियों के बारे में पूछा। उन्होंने बारी-बारी से समीक्षा करते हुए मुख्य मार्गो की आवश्यक मरम्मत, पेयजल, शौचालय व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था हेतु आवश्यक ट्रांसफार्मर, स्ट्रीट लाईट मरम्मत, बसों की व्यवस्था, दालभात सेंटर संचालित करने सहित सामाजिक संगठनों को जोड़ने, मंदिरों का रंग-रोगन, साफ-सफाई, बेरिकेटिंग, कचरा कलेक्शन करने ग्रीन आर्मी को जिम्मेदारी करने कहा। इसके साथ ही उन्होंने अलग-अलग स्नान हेतु कुंड बनाने, हैल्थ कैंप आयोजित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि ये सभी काम 20 फरवरी तक पूर्ण कर लिये जाये। प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत जिले में किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली और इसमें प्रगति लाने को कहा। उन्होंने राशनकार्डों के नवीनीकरण और आधार अपडेटेशन को भी जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications