कंडेल में एनएसएस शिविर में “अभिव्यक्ति एप” एवं यातायात,सायबर फ्रॉड के संबंध में दी गई जानकारी

[the_ad id="7752"]

धमतरी। पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती सारिका वैद्य के हमराह में ग्राम कंडेल में आयोजित शासकीय नवीन महाविद्यालय के एनएसएस शिविर के छात्र छात्राओं को दिया गया सायबर अपराध,एटीएम फ्रॉड,पॉस्को एक्ट एवं यातायात नियमों की जानकारी दिया गया एवं दोपहिया वाहन में तीन सवारी ना चलने एवं हमेशा यातायात नियमों का पालन करने बताया गया।

एवं सायबर फ्राड के संबंध में भी जानकारी दिया गया एवं कोई भी अनजान व्यक्ति को निजी जानकारी साझा नही करने एवं ओटीपी शेयर नही करने के लिए बताया गया। शक्ति टीम द्वारा एनएसएस के शिविर के छात्राओं को “अभिव्यक्ति एप” के संबंध में जानकारी देकर उनके मोबाईल मेन भी एप डाउनलोड कराया गया। एवं अभिव्यक्ति एप से बालिका एवं महिलाएं अपनी सुरक्षा कैसे कर सकते हैं उनके बारे में भी विस्तार से बताया गया।
साथ ही महिला संबंधी अपराध,गुड टच बैड टच एवं बालक बालिकाओं के संरक्षण के लिए बनाए गये पोक्सो एक्ट एवं महिला संबंधी अपराध एवं महिला से संबंधित कानून के संबंध में जानकारी देते हुए छात्राओं को जागरूक किया गया।

छात्र छात्राओं को एटीएम फ्रॉड एवं अनजान फर्जी कॉल से दूर रहने एवं लॉटरी फसने का झांसा देने वालों से बचने के संबंध मे महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया।
साथ ही छात्राओं को आत्म रक्षा के भी गुर सिखाया गया। जागरुकता कार्यक्रम में डीएसपी. श्रीमती सारिका वैद्य, कार्यक्रम अधिकारी एनएसएस,महाविद्यालयीन स्टाफ़,यातायात से सउनि. आर.के.साहू ,शक्ति टीम से मआर.तनुजा कंवर, लक्ष्मी नागवंशी,कौशल्या गावड़े एवं एनएसएस के विद्यार्थी अधिक संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Comment

[the_ad id="8170"]
क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications