संयुक्त मोर्चा ने तहसीलदार की अनुपस्थिति में पटवारी को सौंपा ज्ञापन

मगरलोड @ टोमन लाल सिन्हा। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा ब्लॉक इकाई मगरलोड के सभी विभागों के समस्त कर्मचारी अधिकारी आज एक दिवसीय हड़ताल में थे। आज के हड़ताल में सभी पदाधिकारी एवं सैकड़ों कर्मचारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। और विभिन्न मांगों को लेकर भूपेश सरकार के प्रति अपने गुस्से का इजहार कविता भाषण और नारा लगाकर किया। इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रवक्ता डेवेश कुमार साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार कर्मचारी अधिकारियों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय नहीं दे रही है केन्द्र के समान देय तिथि से मंहगाई भत्ता तथा सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता से अभी भी राज्य के कर्मचारी वंचित हैं। वेतन विसंगति को लेकर गठित पिंगुआ कमेटी की रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है जिससे की कर्मचारी जगत में भारी आक्रोश व्याप्त है।

सरकार कर्मचारियों के प्रति अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए सभी मांगों को शीघ्र पूरा करे। मोर्चा संयोजक दयाराम साहू ने बताया कि ये सरकार कर्मचारियों को सिर्फ गुमराह कर रही है दैनिक वेतनभोगी, अनियमित कर्मचारियों को अभी तक नियमित नहीं किए हैं। मुकेश साहू, रमेश यादव, बेदराम साहू,सियाराम कुर्रे, ओमकार सिन्हा, रोहित दीवान ने बताया कि ये सरकार कर्मचारियों के हित में पूर्ण पेंशन 33 वर्ष की जगह 25 वर्ष निर्धारित करें ताकि सेवानिवृत्त होने के पश्चात कर्मचारी बिना परेशानी के अपना जीवन व्यतीत कर सके। ये सरकार सिर्फ लालीपाप देने का काम कर रही है जिससे कर्मचारियों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

सैकड़ों की संख्या में हड़ताली कर्मचारियों ने हड़ताल आन्दोलन में भाग लिया तथा शासन प्रशासन के प्रति अपने गुस्से का इजहार किया। हड़ताल में शामिल पदाधिकारियों में संजय वंडलकर,तोमन साहू, इन्द्रजीत बागड़े,दीप साहू, भगवान साहू,रोमेश सूर्यवंशी, दुष्यंत साहू, झुमुकलाल साहू, प्रेमलाल साहू,रामकिसुन नेताम, गैंदराम धीवर, लुकेश्वर सिन्हा, सन्तुराम साहू,चन्द्रशेखर साहू, शेषनारायण शर्मा,इन्दुबाला, अनिता गौर,ओमेश्वरी साहू,टोमेश्वरी साहू, दीपिका साहू सहित सैंकड़ों की संख्या में कर्मचारी अधिकारी उपस्थित थे। रैली निकाल कर ज्ञापन पटवारी को सौंपा गया। पूर्व सूचना के बाद भी तहसीलदार ज्ञापन लेने के समय अनुपस्थित थे। जिससे मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया। और तहसील कार्यालय में नारेबाजी करने लगे। एस डी एम से फोन में बात होने के बाद पटवारी को ज्ञापन सौंपा गया।

Leave a Comment

Notifications