प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा को उत्सव की तरह मनाने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन

29 जनवरी को सुबह 11 बजे नई दिल्ली से होगा सीधा प्रसारण
कलेक्टर ने सभी शासकीय एवं निजी विद्यालयों में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था करने के दिए निर्देश

धमतरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा परीक्षा को उत्सव की तरह मनाने के लिए 29 जनवरी 2024 को सुबह 11 बजे भारत मण्डपम प्रगति मैदान नई दिल्ली में ऑनलाईन परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन न्यूज, दूरदर्शन भारत, यू-ट्यूब व एवं MyGov.in सहित अन्य माध्यम से उपलब्ध रहेगा।
कलेक्टर नम्रता गांधी ने जिले के केन्द्रीय विद्यालयों, नवोदय, सीबीएसई से संबद्ध विद्यालयों, शासकीय एवं निजी विद्यालयों सहित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में कक्षा छठवीं से कक्षा बारहवीं तक के विद्यार्थियों तथा शिक्षकों एवं अभिभावकों को स्मार्ट टीवी व डिजिटल क्लास रूम के प्रोजेक्टर स्क्रीन के माध्यम से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। दूरस्थ स्थलों में इंटरनेट अथवा टेलीविजन की सुविधा उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में ऑल इंडिया रेडियो एवं एफएम चैनल के माध्यम कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुनाने की व्यवस्था करने कहा गया है। साथ ही कार्यक्रम के पश्चात बच्चों व शिक्षकों के फोटो MyGov.in पर अपलोड करने निर्देशित किया गया है।
कलेक्टर सुश्री गांधी ने ऑनलाईन परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए संबंधित अधिकारियों को जिले के शत-प्रतिशत विद्यार्थी को लाभान्वित करने कहा है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications