मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से बालक सचिन का होगा निःशुल्क इलाज

दिहाड़ी मजदूर पिता दीपक सिंह ने सीएम निवास बगिया में की थी सहायता का अनुरोध
जशपुरनगर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के पहल पर मस्कुलर डिस्ट्राफी नामक गंभीर बीमारी से जुझ रहे 9 साल के बालक सचिन सिंह का,निश्शुल्क इलाज की व्यवस्था की जाएगी। सचिन के पिता दीपक सिंह ने,जशपुर जिले के बगिया स्थित सीएम निवास में बेटे के उपचार में सहायता का अनुरोध किया था। इस पर कार्रवाई करते हुए,सीएम निवास ने कलेक्टर डा रवि मित्तल को सचिन के उपचार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।
सीएम निवास को दीपक सिंह ने बताया कि वे जशपुर शहर के मिलन चौक के निवासी हैं और मजदूरी करके अपना आजीविका चलाते हैं। उन्होंने बताया कि उनके बेटे सचिन के एक पैर में घुटने के नीचे सूजन आ गया। स्थानीय स्तर पर चिकित्सकों से इलाज कराने पर,कोई लाभ नहीं हुआ। इस पर,उन्होनें आसपास के दूसरे अस्पतालों में भी जांच कराया। इस पर चिकित्सकों ने बताया कि सचिन को मस्कुलर डिस्ट्राफी नामक गंभीर बीमारी है और इसका उपचार एम्स जैसे बड़े अस्पताल में ही संभव है।
चिकित्सकों ने दीपक सिंह को बताया कि इस बीमारी का इलाज बहुत खर्चीला है और आयुष्मान कार्ड से काम नहीं चलेगा। चिकित्सकों की बात सुन कर,दीपक सिंह परेशान हो गए और सहायता की उम्मीद लिये बगिया के सीएम निवास पहुंचे थे। सीएम निवास ने कलेक्टर डा रवि मित्तल को सचिन के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से जशपुर सहित पूरे प्रदेश में गंभीर बीमारी से जूझ रहे जरूरतमंदों को उपचार में सहायता मिल रही है। स्वास्थ्य सेवा में सुधार लाने के लिए मुख्यमंत्री ने पदभार संभालते ही,एंबुलेंस सेवा में सुधारने का सख्त निर्देश दिया था। केैबिनेट की पहली बैठक में प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में जेनरीक मेडिसिन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था,ताकि लोगों सस्ती दवा मिल सके।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications