आखिर निगम की कौन सुलगा रहा कचरे

धमतरी @ विश्वनाथ गुप्ता। धमतरी में पार्किंग व्यवस्था कमजोर है। कारण है शहर में भू कब्जाइयो ने इतना कब्जा किया हुआ है कि पार्किंग के लिए जगह ही नहीं बची और जो नागरिक सहकारी बैंक के पीछे खइयां रूपी करोड़ो की भू संपति बची है उसे भी निगम ने खुला छोड़ रखा है।
और लोग खुल कर कब्जा जमाते जा रहे और बाकी पर निगम खुद कजरे डम्प कर रहा है और कचरे में सभी प्रकार के वेस्टेड है जिनसे असंख्य बीमारियां फैल सकती है।
और उस पर सोने पर सुहागा उस कचरे को कौन सुगला रहा ये किसी को नही मालूम ,,पर उसके सुलगने से आसपास रहने वालो के जीवन पर मौत रूपी संकट मंडरा रहा है।
इसका धुआं इतना खतरनाक रूप ले रहा है की लोगो को सांस संबंधित कई बीमारियों का साया मंडरा रहा है आसपास रह रहे लोगो का कहना है की रात में सो नही पा रहे निगम में शिकायत कर थक गए है पर कोई सुनवाई नहीं ,,क्यों की निगम के पास समय नहीं है इसमें सिर्फ आऊट गोइंग दिख रही इनकमिंग दिख नही रही ,,बाकी बच गए जुझारू नेता तो इस काम को अंजाम तक पहुंचाने में उनका कितना नाम होगा या नहीं होगा शायद ये उधेड़ बुन में लगे हो ,, रेत से सड़क कही गांव की खराब हो रही हो शहर के नेता वहां जा कर धरना देंगे पर शहर में बीमारी परोसने का काम किया जा रहा इस पर मौन है क्यों
आगे देखना ये है की कुंभकर्णी नींद से भी एक कदम आगे निगम प्रशासन इस पर क्या व्यवस्था करता है या कोई नया बहाना सोच कर रखता है आखिर सवाल तो कई जिंदगियों का है जो इस मौत रूपी धुएं के धुंध में जी रहे है। जिला प्रशासन को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। यहां कचरा डंप करने की नही अपितु एक अच्छा पार्किंग स्थल जो शहर के लिए बहुत जरूरी है दूसरा एक बड़ा सुंदर मॉल कांप्लेक्स बन कर लोगो के रोजगार का जरिया बन सकता है।

Leave a Comment

Notifications